indvsnzlivescore2021

चार प्रमुख लड़ाइयाँ जो तय करेंगी कि इंग्लैंड यूरो 2022 जीतेगा या नहीं

गहराई में

इस रविवार को सब कुछ लाइन पर हैइंगलैंडलेनाजर्मनीयूरो 2022 के फाइनल में बिक चुके वेम्बली में।

इंग्लैंड अपना पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय सम्मान जीतने की कोशिश करेगा, जबकि जर्मनी रिकॉर्ड नौवीं यूरोपीय चैंपियनशिप जीतने की कोशिश करेगा, जिसने 2013 में अपना आखिरी खिताब जीता था।

टूर्नामेंट में दोनों टीमें स्टैंडआउट रही हैं, दोनों ने अपने हर एक मैच में जीत हासिल की है और प्रत्येक ने पूरे प्रतियोगिता में केवल एक ही गोल किया है। यह एक वास्तविक हैवीवेट संघर्ष है।

क्योंकि कौशल स्तर के मामले में दो फाइनलिस्ट इतने निकट से मेल खाते हैं, परिणाम दोनों पक्षों के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की व्यक्तिगत प्रतिभा के नीचे आ सकता है।

यहां चार प्रमुख लड़ाइयाँ हैं जिनमें फ़ाइनल जीता या हारा जा सकता है।

मिली ब्राइट और लिआ विलियमसन बनाम एलेक्जेंड्रा पोपो

जर्मन कप्तान पोप असमय चोटिल होने के कारण पिछले दो यूरो से चूक गए हैं। इस बार, 31 वर्षीय ने इसकी भरपाई के लिए इसे एक निजी मिशन बना लिया है।

उसने इस अभियान में जर्मनी के हर एक मैच में स्कोर किया है, जिससे उसके गोल की संख्या छह हो गई है, जो एक यूरो रिकॉर्ड है।

पोप एक पारंपरिक नंबर 9 है। उसे गति, दंड क्षेत्र में वृत्ति और तप मिला है। उसके छह गोल सिर्फ 2.8 के xG (अपेक्षित लक्ष्य) के साथ मौके से आए हैं, जिसका अर्थ है कि उसकी शूटिंग और फिनिशिंग क्षमता औसत से काफी ऊपर है।

वह जिस प्रकार के लक्ष्यों को प्राप्त करती है, उसमें भी वह अत्यधिक बहुमुखी है। टूर्नामेंट में उसके चार गोल हेडर रहे हैं, तीन ओपन प्ले से और एक कोने से। नॉकआउट दौर में उसके अन्य दो गोल उसके घातक बाएं पैर के साथ थे, दोनों कीपरों द्वारा गेंद को जिप किया गया।

ब्राइट और विलियमसन के लिए अच्छी खबर यह है कि पोप के सभी छह गोल छह-यार्ड बॉक्स में और उसके आसपास से बनाए गए हैं, जिस क्षेत्र में वीएफएल वोल्फ्सबर्ग शिकारी मुख्य रूप से काम करना पसंद करता है।

जब वे उसके खिलाफ जाएंगे तो दो सेंटर-बैक उनके लिए अपना काम काट देंगे, लेकिन यह जानते हुए कि वह पिच के उस विशिष्ट हिस्से का पक्षधर है, यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि वे उसके अवसरों को सीमित कर सकते हैं।

हालाँकि, जब वे पॉप के खिलाफ आमने-सामने आते हैं, तब भी दोनों को खुद का समर्थन करना चाहिए। 27 (फ्रांस के वेंडी रेनार्ड के साथ बंधा हुआ) के साथ टूर्नामेंट में सबसे अधिक साफ किए गए प्रयासों के लिए ब्राइट पहले संयुक्त हैं, और विलेमसन के पास 46 के साथ सबसे अधिक गेंद की वसूली है।

इंग्लैंड निश्चित रूप से पोप को मिलने वाले अवसरों को सीमित करने का प्रयास करके शुरू करेगा, लेकिन जब आपके पास एक स्ट्राइकर होता है जो कुछ भी नहीं से कुछ बनाने की क्षमता रखता है, तो ऐसा करना बहुत आसान है।

राहेल डेली बनाम स्वेंजा हुथ

डैली ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन के खिलाफ विशेष रूप से रियल मैड्रिड के एथेनिया डेल कैस्टिलो के आंदोलन के खिलाफ काफी संघर्ष किया। वास्तव में, स्पेन का पहला गोल डेल कैस्टिलो फ्लोरिंग डेली से आया और फिर गेंद को एस्तेर गोंजालेज के पैरों में मिला, जिसने इसे आसानी से निचले बाएं कोने में रखा।

सरीना विगमैन के सामरिक परिवर्तनों ने सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड शानदार वापसी करने में सक्षम था। हालाँकि, डेली के बारे में सवाल पूछे गए थे, जो अपने क्लब ह्यूस्टन डैश के लिए एक फारवर्ड के रूप में खेलती है।

डेली स्वीडन के खिलाफ अपनी पकड़ बनाने में सक्षम थी और जब कोई टूर्नामेंट को समग्र रूप से देखता है तो वह काफी ठोस होता है।

हूथ, हालांकि, एक पूरी नई परीक्षा होगी। फारवर्ड, जिसके पास इस टूर्नामेंट में जर्मनी के लिए दो के साथ सबसे अधिक सहायता है, डेल कैस्टिलो के समान काम करता है।

31 वर्षीय जर्मन की मुख्य रचनात्मक शक्ति रही है क्योंकि वह जितनी बार हो सके अच्छी क्रॉसिंग पोजीशन में आने के अपने लक्ष्य के साथ, सही आधे स्थान में काम करना चाहती है। वह पोप के मुख्य आपूर्तिकर्ताओं में से एक है, जिसमें हथ ने बॉक्स में 31% क्रॉसिंग सटीकता को मजबूत किया है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या डैली, जो इंग्लैंड के कब्जे में होने पर आगे बमबारी करना पसंद करते हैं, रविवार को वापस आएंगे क्योंकि हथ के पास जो खतरा है।

पढ़ना:एलेसिया रूसो हमारे हीरो हैं: उन्होंने बैकहील 'मेग' स्कोर करने के लिए एक सीटर को याद किया

केइरा वॉल्श बनाम लीना ओबरडॉर्फ

वॉल्श इंग्लैंड की इस टीम के अनसंग हीरो रहे हैं, जिन्होंने मिडफ़ील्ड से पासिंग की और गेंद से काम किया, जो टीम की सफलता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। वॉल्श भले ही ब्लॉकबस्टर गोल न करें या क्रंचिंग टैकल न करें, लेकिन वह इंग्लैंड को टिक कर रखती है।

वॉल्श की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक उसके आस-पास के स्थान को समझने की उसकी क्षमता है। इंग्लैंड अक्सर उसका उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए करता है कि वे अपने कब्जे में रखें क्योंकि उसे कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने और बाहर निकलने की क्षमता में महारत हासिल है।

जर्मनी संभवतः उसे खेल से बाहर करने का प्रयास करेगा और यदि वे इसे हासिल कर लेते हैं तो यह उनके काम को बहुत आसान बना देगा।

इसके साथ ही, वॉल्श के हाथ ओबेरडोर्फ को पूरी तरह से सीमित कर देंगे।

जर्मनी के पक्ष में उनकी भूमिका इंग्लैंड के लिए वॉल्श की तरह ही है।

वोल्फ्सबर्ग खिलाड़ी की ताकत गेंद को वापस जीतने की उसकी क्षमता में निहित है - उसने इस टूर्नामेंट में 20 सफल टैकल किए हैं, जो किसी भी खिलाड़ी से अधिक है - विपक्ष के आकार में अंतराल खोजने के लिए, और ऐसे पास चुनें जो कई विरोधियों को बाहर ले जा सकें। खेल।

ओबरडॉर्फ केवल 20 वर्ष की है, लेकिन वह पहले से ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को स्थापित कर चुकी है और उसे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभाओं में से एक के रूप में सराहा गया है।

फाइनल के दौरान, उसे मैनेजर मार्टिना वॉस-टेकलेनबर्ग द्वारा इंग्लैंड के किसी भी हमले को बीच में से बंद करने और मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर के खेल को बाधित करने के लिए वॉल्श पर अत्यधिक दबाव डालने का काम सौंपा जाएगा।

बेथ मीड बनाम फेलिसिटास राउच

पोप की तरह मीड ने भी इस प्रतियोगिता में छह गोल किए हैं। हालाँकि, उनके खेल अधिक भिन्न नहीं हो सकते थे।

मीड, जो एक दक्षिणपंथी हैं, उतनी ही रचनाकार हैं जितनी वह एक गोल करने वाली खिलाड़ी हैं। वह इंग्लैंड के दाहिने हिस्से में महत्वपूर्ण रही है, जिस पक्ष में टीम अपने निर्माण में पक्ष लेती है। नतीजतन, मीड यूरो के दौरान 32 शॉट-एंडिंग दृश्यों में शामिल रहा है।

रॉच, जिन्हें इस टूर्नामेंट के दौरान सामने आए विंगर्स से निपटने में थोड़ी परेशानी हुई है, उनका काम खत्म हो जाएगा।

राउच को संभवतः मीड को बारीकी से चिह्नित करने का काम सौंपा जाएगा, लेकिन कुंजी यह सुनिश्चित करने के लिए होगी कि वह बहुत करीब न जाए।

जैसा कि मीड ने दिखाया है, उसका नियंत्रण और पहला स्पर्श अविश्वसनीय रूप से विश्वसनीय है, और अगर उसे आमने-सामने रॉच से बेहतर मिलना चाहिए, तो वह जर्मनी की रक्षात्मक रेखा में उस छेद का बेरहमी से फायदा उठाएगी।

द्वारायारा अल-शबौरी


प्लैनेट फ़ुटबॉल . की अन्य फ़िल्में-टीवी शो

जीबी की पहली महिला टीम की कहानी: तोड़फोड़, घोटाला और कौशल

डब्ल्यूएसएल बनाम एनडब्ल्यूएसएल: क्या अब अंग्रेजी महिलाओं की शीर्ष उड़ान दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है?

क्या आप प्रत्येक FA महिला सुपर लीग सीज़न में शीर्ष स्कोरर का नाम बता सकते हैं?

एनिओला अलुको: 'इंग्लैंड की टीम विविध नहीं है, हम बेहतर कर सकते हैं'