1xbetडाउनलोड

इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर डीन एश्टन को श्रद्धांजलि

उदासी

नॉर्विच सिटी और वेस्ट हैम के लिए चमकने के बाद, डीन एश्टन इंग्लैंड की बड़ी उम्मीदों में से एक बन गए, लेकिन कारकों के संयोजन का मतलब था कि हमने थ्री लायंस के लिए सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर कभी नहीं देखा। यह एक दुखद 'क्या होगा अगर' कहानी है।

जब भी किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड की टीम की घोषणा की जाती है, तो हमें कुछ खिलाड़ियों के कट से बाहर होने की अपरिहार्य शिकायतें मिलती हैं, भले ही वे अलग-अलग कारणों से हों।

कभी-कभी हम ऐसी शिकायतें देखेंगे कि रोमांचक युवाओं की कीमत पर दस्ते स्थापित नामों से भरे हुए हैं, जबकि अन्य समय में हम शीर्ष क्लबों के युवा खिलाड़ियों के साथ कम-प्रशंसित क्लबों की इन-फॉर्म प्रतिभाओं से आगे निकलेंगे। .

बाद में निश्चित रूप से कई लोगों की शिकायत थी जब थियो वालकॉट ने 2006 के विश्व कप के लिए डैरेन बेंट के चार्लटन के साथ एक प्रभावशाली सीजन के पीछे आने से पहले टीम बनाई थी।

लेकिन एक और खिलाड़ी था जो इसके द्वारा कठिन महसूस कर सकता था: डीन एश्टन।

अनदेखा किया जाना एक आवर्ती विषय था। वास्तव में, आपको आश्चर्य होगा कि उनमें से कितने ने भविष्यवाणी की थीभविष्य इंग्लैंड XIs - जो डीन पैरेट की पसंद के लिए कुख्याति लाया औरपैट्रिक रॉबर्ट्स- अगर वह क्रू के बजाय एक शीर्ष क्लब की अकादमी के रैंक के माध्यम से आया होता, तो वह इसमें शामिल होता, जो अभी भी शीर्ष प्रतिभाओं के उत्पादन के लिए जाना जाता था, लेकिन निश्चित रूप से 90 के दशक की तरह नहीं।

हालांकि, जिन लोगों ने उन्हें अपने करियर के शुरुआती दौर में देखा था, वे इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि वह हमेशा एक विशेष प्रतिभा थे।

दरअसल, जनवरी 2005 में उनके साथ चैंपियनशिप के शीर्ष भाग में नॉर्विच के लिए चेशायर क्लब छोड़ने के बाद, वे बिना जीत के 18 गेम खेलने के लिए आगे बढ़े और केवल सीज़न के अंतिम दिन तक ही टिके रहे।

फिर भी, केवल 21 वर्ष की आयु में, वह पूरे स्ट्राइकर के जितना करीब हो सकता था, एलेक्स के लिए 27 मैचों में 20 रन बनाकर और शीर्ष-उड़ान धनुष बनाने के बाद संघर्षरत कैनरी पक्ष के लिए सात जोड़ रहा था।

उस टैली में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ एक बहुत ही प्यारी वॉली शामिल थी, एक युवक का अंत जिसने महसूस किया कि वह अपने द्वारा किए गए किसी भी प्रयास में असफल नहीं हो सकता।

एश्टन को देखते हुए, अधिकांश ने उन्हें कभी भी इतनी सूक्ष्मता में सक्षम व्यक्ति के रूप में नहीं पहचाना होगा, लेकिन उनमें से बहुत कुछ इंग्लैंड के विशिष्ट रिकॉर्ड में उनके जैसे खिलाड़ियों के साथ रखा जा सकता है।

द थ्री लायंस ने अक्सर अपने फ्रंटमैन की बहुत अधिक मांग का विरोध किया है: या तो उन्हें 'बिग मैन अप टॉप' की जिम्मेदारियां देना या यह सुनिश्चित करना कि वे साफ-सुथरी परिष्करण क्षमता के साथ निपुण हैं - जैसे कि हर एक जोड़ी की उम्मीद को नियाल के प्लेटोनिक आदर्श पर मॉडल किया जाना चाहिए। क्विन और केविन फिलिप्स।

वास्तव में, एक कॉम्बो पर ऑल-इन जाना जो कुछ अच्छे पलों से खुश था और सातवें स्थान पर रहा, प्रतिबिंब पर काफी इंग्लैंड प्रतीत होता है।

एक पूरा फ्रंटमैन

वैसे भी, अपेक्षाओं को कम करके, एक अधिक पूर्ण फ्रंटमैन की दृष्टि ने लोगों को भ्रमित करने के लिए प्रेरित किया है, जिसके कारण एश्टन - 2005-06 में एक और महान सीज़न के पीछे भी, जर्मनी में उस ग्रीष्मकालीन विश्व कप की अनदेखी की गई।

वास्तव में, जब वॉलकॉट को एक आश्चर्यजनक कॉल-अप सौंपा गया था, उस सीज़न में जनवरी के बाद से पहली टीम फ़ुटबॉल नहीं खेला गया था, डैरेन बेंट - एश्टन नहीं - वह व्यक्ति था जिसे कई लोगों ने कहा था कि उसे कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

लेकिन उस आधे सीज़न में कुछ के रूप में विपुल नहीं होने के बावजूद, एश्टन ऐसे गोल करने में सक्षम थे जिन्हें आप दूसरों के उत्पादन के लिए वापस नहीं करेंगे - कम से कम मैनचेस्टर सिटी पर एफए कप क्वार्टर-फ़ाइनल जीत में उनका क्लिनर नहीं।

अनुग्रह और साफ फुटवर्क के साथ एक बचाव के माध्यम से नाचते हुए एक भारी स्ट्राइकर की दृष्टि लक्ष्य की एक कम शैली है, जैसे कि बैले प्रदर्शन करने वाले भालू की तरह, और यह बराबर थाजोहान एलमैंडर बोल्टन के लिए ऐसा ही कर रहे हैंकुछ साल बाद।

इससे पता चलता है कि एश्टन के पास वर्ग के उस स्पर्श की आवश्यकता थी जो बँटे हुए गढ़ों को अनलॉक करने के लिए आवश्यक था, और - गर्मियों में दस्ते के कुछ अन्य सदस्यों के आसपास फिटनेस प्रश्न चिह्नों के साथ - एक दशक की दूरी के लाभ के साथ उनके समावेश के लिए पूर्वव्यापी मांग करना बहुत आसान है।

 

बेशक, 2006 की गर्मियों में एश्टन की फिटनेस उनके करियर के बाद के संघर्षों को देखते हुए लगभग विडंबनापूर्ण साबित होगी, जिसकी शुरुआत उस विश्व कप के कुछ समय बाद इंग्लैंड के पहले कॉल-अप से हुई थी।

प्रशिक्षण में एक चोट, शॉन राइट-फिलिप्स की एक चुनौती के बाद, एक ऐसी चोट के रूप में समाप्त हुई, जिससे वह कभी पूरी तरह से उबर नहीं पाया, हालांकि एक और गर्म मौसम था - और एक स्टैंड-आउट लक्ष्य - 2009 में अपनी प्रारंभिक सेवानिवृत्ति से पहले जश्न मनाने के लिए। सिर्फ 26 साल की उम्र।

ताज का क्षण

वेस्ट हैम की मई 2008 में मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाफ हार में एश्टन का सांत्वना लक्ष्य था ओवर किक करना जो एश्टन खुद नंबर 9 पर था: जो हम शैली से उम्मीद करने के लिए आए हैं उससे बहुत अलग है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह काम नहीं करता है .

ओवरहेड किक, आम तौर पर बोलते हुए, रिवाल्डो-शैली के स्वयं सहायता प्राप्त प्रयासों और पसंद के द्वारा उत्पादित साइड-ऑन उत्कृष्टता में विभाजित किया जा सकता हैलीड्स यूनाइटेड के खिलाफ चेल्सी के लिए ईदुर गुडजॉनसन.

एश्टन इनमें से कुछ भी नहीं था, फिर भी खत्म की बदसूरत सुंदरता देखने लायक थी।

एश्टन एक गतिमान लक्ष्य को देखते हुए एक स्नाइपर की तरह गेंद को देखता है, लेकिन यह प्रक्रिया उसकी अपनी निरंतर आवश्यकता से जटिल है। और फिर भी, रियो फर्डिनेंड के करीबी ध्यान और एडविन वैन डेर सर की आसन्न दृष्टि के साथ, उन्होंने एक बार भी गेंद पर एक साफ संपर्क नहीं बनाने की संभावना पर विचार किया।

क्या हेडर के लिए जाना आसान होता? हाँ। क्या गेंद को नीचे लाना और वैन डेर सर को इस तरह हरा देना अधिक कुशल होता? लगभग निश्चित रूप से। क्या हम लक्ष्य के बारे में बात कर रहे होंगे यदि उसने इनमें से कोई भी काम किया होता? स्वर्ग नं।

 

अफसोस की बात है कि एश्टन के लिए, जिसकी इंग्लैंड की एक टोपी उस गर्मी में आएगी, वह काफी हद तक इसका अंत था। अगले सीज़न में उन्होंने केवल कुछ ही गेम प्रबंधित किए, इससे पहले कि उनका टखना एक बार फिर से भड़क गया और उन्होंने खेल से दूर जाने का कठिन निर्णय लिया।

अगर इंग्लैंड उस ग्रीष्मकालीन यूरोपीय चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लेता, तो उसे एक बड़े टूर्नामेंट में मौका दिया जाता।

लेकिन फिर, एक स्वस्थ डीन एश्टन इंग्लैंड के लिए पहले स्थान पर क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त हो सकता था।

टूर्नामेंट में इंग्लैंड के एक से अधिक मौकों पर मिसफायरिंग के साथ, बातचीत हमेशा उन लोगों की ओर मुड़ जाती है जो खेले और स्कोर करने में विफल रहे। लेकिन शायद हमें उस आरा के लापता टुकड़े के बारे में बात करनी चाहिए जो वहां नहीं था।

द्वाराटॉम विक्टर


प्लैनेट फ़ुटबॉल . की अन्य फ़िल्में-टीवी शो

फ़ुटबॉल फ़र्स्ट: इटालिया 90 पर डीन एश्टन, क्वासर और अधिक फ़ुटबॉल यादें

11 खिलाड़ी जिन्हें जल्दी रिटायर होने के लिए मजबूर किया गया: मेसन, कासिराघी और अधिक

क्या आप इंग्लैंड की 2002 विश्व कप टीम के प्रत्येक सदस्य का नाम बता सकते हैं?

वेस्ट हैम के गोल्ड एंड सुलिवन युग में हस्ताक्षरित 49 फॉरवर्ड की रैंकिंग