माइनक्राफ्टडाउनलोडमुक्तडाउनलोड

नॉर्विच के लिए एलेक्स टेटी की दुनियादारी: सबसे अच्छा पीएल लक्ष्य जो आपको याद नहीं है

उदासी

हमें वास्तव में एलेक्स टेटी के लक्ष्य के बारे में बात करनी चाहिएनॉर्विच सिटी सुंदरलैंड के खिलाफ हमसे ज्यादा। लेकिन उनकी टाइमिंग बिल्कुल भयानक थी।

सभी प्रीमियर लीग लक्ष्य समान नहीं बनाए गए हैं - यहां तक ​​कि वे भी नहीं जो ऐसा लगता है कि वे हो सकते हैं।

उदाहरण के लिए, 10 गज की दूरी से कोई भी कम चालित शॉट 2012 में क्यूपीआर के खिलाफ सर्जियो एगुएरो के विजेता से मेल नहीं खाएगा, इस साधारण कारण से कि इसने मैनचेस्टर सिटी को अपना पहला प्रीमियर लीग खिताब जीता।

इसी तरह, कुछ हाफ-वे लाइन स्ट्राइक की तुलना विंबलडन के खिलाफ डेविड बेकहम के प्रयास से की जाएगी, विशुद्ध रूप से रहस्य के कारण, अगर हम ईमानदार हों, तो एक लक्ष्य जितना आप प्राप्त कर सकते हैं, उतना ही महत्वहीन है।

और, ठीक उन दो हमलों और 'कम' नकल प्रयासों की तरह, सुंदरलैंड के खिलाफ नॉर्विच सिटी के लिए एलेक्स टेटी की वॉली ने सनसनीखेज हमलों के मौसम में आने से इसका प्रभाव देखा।

ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप टेटी जैसे लक्ष्य का वर्णन कर सकते हैं, लेकिन उनमें से एक भी मैच रिपोर्ट के संदर्भ में वास्तव में इसे न्याय नहीं कर सकता है।

यदि आप इतने इच्छुक हैं तो आप इसे एक गड़गड़ाहट, या यहां तक ​​​​कि एक थंडरबास्टर्ड भी कह सकते हैं, लेकिन पाठकों को जो कुछ भी बताएगा वह यह है कि टेटी ने गेंद के माध्यम से अपना पैर उचित दूरी से रखा।

आप इसे अस्वाभाविक कह सकते हैं, लेकिन एक टैप-इन भी अस्वाभाविक होगा जब एक खिलाड़ी द्वारा स्कोर किया जाता है, जो उस बिंदु तक, अंग्रेजी फुटबॉल में डेढ़ साल में सिर्फ एक बार नेट करता था।

आप इसे एक आश्चर्यजनक वॉली कह सकते हैं, लेकिन ऐसे कई लक्ष्य हैं जो उस विवरण में फिट होंगे। क्या यह एक आश्चर्यजनक वॉली थीपाओलो डि कैनियो की कैंची-किकमार्च 2000 में विंबलडन के खिलाफ वेस्ट हैम यूनाइटेड के लिए?

क्या यह एक आश्चर्यजनक वॉली थीमैटी बरोज़ की तात्कालिक बैकहीलग्लेनटोरन के लिए, या पसंदहमित अल्टिनटॉप स्ट्राइकजिसने इसे 2010 पुस्कस पुरस्कार से हराया?

क्या यह शायद एक महीने पहले रियल मैड्रिड के खिलाफ शाल्के के लिए क्लास-जान हंटेलर द्वारा बनाए गए सांत्वना गोल के जानलेवा क्रोध-हिट की तरह एक आश्चर्यजनक वॉली थी?

नहीं, यह उन चीजों में से कोई नहीं था।

एक अप्राकृतिक लक्ष्य

जब आप एक युवा खिलाड़ी के रूप में फ़ुटबॉल कौशल सीख रहे होते हैं, तो कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जो आपको सिखाई जाती हैं और कुछ ऐसी होती हैं जिन्हें आप जैसे-जैसे आगे बढ़ते हैं, वैसे-वैसे उठा लेते हैं। यह वही है जो 'स्क्रब्स' क्रिस तुर्क के रूप में संदर्भित हो सकता है"करके सीखना"।

आपकी मानक ड्रिल में एक कोच गेंद को आपकी ओर तेजी से फायर करते हुए देख सकता है और आपको इसे तुरंत नीचे लाने के लिए कह सकता है। या इसमें वॉली पर पहली बार हिट होने के लिए एक क्रॉस को तैरते हुए शामिल किया जा सकता है।

या शायद गेंद को हवा में उछाला जाएगा, विरोधी दिशाओं से आने वाले दो खिलाड़ियों की पहुंच से थोड़ा बाहर, और उनकी जोड़ी को ढीली गेंद के लिए प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता होगी।

टेटी का लक्ष्य किसी भी तरह तीनों अभ्यासों का एक संयोजन था, और फिर भी उनमें से किसी के समान कुछ भी नहीं, सभी एक ही समय में।

यदि आप उसे एक स्वाभाविक गोल करने वाला खिलाड़ी नहीं मानते हैं तो टेटी के नाराज होने की संभावना नहीं है। उनका सबसे शानदार सीजन (यदि आप इसे कह सकते हैं) ने उन्हें 2009 में रोसेनबोर्ग के लिए पांच बार नेट ढूंढते हुए देखा।

लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। या यों कहें, यह उस तरीके से अलग मायने रखता है जिस तरह से आप सोचते हैं कि यह हो सकता है।

एक प्राकृतिक गोल करने वाला खिलाड़ी यह गोल नहीं करता है। एक प्राकृतिक गोल करने वाला खिलाड़ी गेंद को इकट्ठा करता है, एक स्पर्श लेता है - शायद दो, शायद तीन - और अधिक कुशल स्थिति से शूट करता है।

वास्तव में, एक प्राकृतिक गोल करने वाले को गेंद पर दौड़ना नहीं पड़ता है, लगभग एक मध्यम दूरी के धावक की तरह जो सीधे घर में ऊर्जा के आश्चर्यजनक अधिशेष का उपयोग करता है। इसके बजाय, वह पहले से ही वहाँ है, गेंद की उड़ान का अनुमान बहुत पहले ही लगा लिया था, यहाँ तक कि जॉन ओ'शे के सिर से भी निकल गया था।

तुम्हें पता है क्या, मैं एक और आगे जा रहा हूँ। एक प्राकृतिक गोल करने वाला खिलाड़ी गेंद को नीचे लाता है और महसूस करता है कि उसके वहां से स्कोर करने की संभावना नहीं है, इसलिए वह इसे वाइड भेजता है और डिलीवरी के अंत तक पहुंचने से पहले बॉक्स में एक रन बनाता है।

एक प्राकृतिक गोल करने वाला खिलाड़ी बहुत कुछ करता है, लेकिन वह ऐसा नहीं करता है।

एक शॉट के लिए मुश्किल से एक कोण है जहां से टेटी खड़ा है। निकटतम डिफेंडर लक्ष्य के लिए स्पष्ट मार्ग को कवर करता है, जबकि आगे बढ़ने वाले ओ'शे और फिल बार्डस्ले - टेटी की अपनी टीम के साथी जोहान एल्मेंडर का उल्लेख नहीं करने के लिए - सुंदरलैंड लक्ष्य में वीटो मैनोन द्वारा जो भी स्थान कवर नहीं किया गया है, उसे ले लें।

लक्ष्य के लिए कहीं नहीं है, इसे मन्नोन से वास्तविक बकवास की आवश्यकता होगी, या बड़े पैमाने पर विक्षेपण, जी का कोई मौका पाने के लिए ...

या वह ऐसा कर सकता है, मुझे लगता है। हाँ, वह भी काम करेगा।

असामान्य रूप से छायांकित

हालांकि इसने अन्य अभियानों में सीज़न का लक्ष्य जीता हो सकता है, यह 2013-14 सीज़न में भी करीब नहीं था, और यकीनन नॉर्विच से जुड़े गेम में यह सबसे अच्छा लक्ष्य भी नहीं था।याएक खेल जिसमें सुंदरलैंड शामिल है।

उस वर्ष सीज़न का गोल आर्सेनल के जैक विल्शेयर को मिला, जिन्होंनेएक आश्चर्यजनक टीम चाल को पूरा कियाअक्टूबर में क्रिस ह्यूटन के आदमियों के खिलाफ, पजतिम कासामी के अकथनीय निर्णय से ठीक दो दिन पहलेऐसा करने का प्रयास करेंउसके गलत पैर से।

ओह, और टेटी के लक्ष्य से दो हफ्ते पहले, सुंदरलैंड ने देखा कि टॉमस रोसिको ने वही किया जो फुटबॉल सर्कल में 'पेशाब लेना' के रूप में जाना जाता है।

यह जानना कठिन है कि क्या हमें नौ महीनों के दौरान इतने सारे महान लक्ष्यों को देखकर खुश होना चाहिए, या क्या हमें इस बात से परेशान होना चाहिए कि प्रीमियर लीग के महान लक्ष्यों की चर्चा में टेटी का लक्ष्य हमेशा के लिए खो सकता है।

एक नॉर्विच मिडफील्डर से एक और लंबी दूरी के लक्ष्य की तरह थोड़ा सा, जो शायद ही कभी नेट पाया, जैसा कि होता है।

ये लीजिए, थोड़ा ईस्टर अंडे के रूप में, यह युसुफ सफारी लक्ष्य मुफ्त में प्राप्त करें।

यह बार से बाहर चला गया, जो इसे टेटी की तुलना में थोड़ा बेहतर बनाता है - यह सिर्फ विज्ञान है।

द्वाराटॉम विक्टर


प्लैनेट फ़ुटबॉल . की अन्य फ़िल्में-टीवी शो

जेम्स मैडिसन, एक जायफल और एक खत्म जो सभी उत्साह को बताता है

क्रिस सटन ने ब्लैकबर्न के लिए नॉर्विच सिटी क्यों छोड़ा?

क्रिस ह्यूटन ने न्यूकैसल से बाहर निकलने और नॉर्विच में 'सबसे कठिन दौर' पर चर्चा की

क्या आप 2000-01 से चैंपियनशिप में खेलने वाले प्रत्येक क्लब का नाम बता सकते हैं?