jakepaul

रॉबी सैवेज पर डायोन डबलिन के शानदार हेडबट का फोरेंसिक विश्लेषण

उदासी

हर किसी का अपना ब्रेकिंग पॉइंट होता है - चाहे वह सिंक में एक गंदी प्लेट हो या एक धोखा देने वाला जीवनसाथी - लेकिन हम सभी उन्हें अलग-अलग तरीकों से अनुभव करते हैं।

कुछ लोग लक्षणों को नज़रअंदाज़ कर देते हैं, तनाव को तब तक बढ़ने देते हैं जब तक कि अचानक उनमें विस्फोट न हो जाए। इनमें से कई व्यक्ति उन स्थितियों पर अति प्रतिक्रिया करते हैं जो किसी और को सामान्य लग सकती हैं। सोचिए कि रॉय कीन सुपर संडे पर जुर्राब टेप के बारे में शेखी बघार रहे हैं।

अन्य लोग दबाव में होने का विरोध करते हैं, और वे तुरंत बंद हो जाते हैं। ये व्यक्ति इतने शांतचित्त होते हैं कि वे अपना पूरा जीवन क्षैतिज रूप से व्यतीत करते हैं, एक मुस्कान और एक उभरती हुई हंसी के साथ अपनी छोटी-छोटी बातों को झुठलाते हैं।

डायोन डबलिन बाद की श्रेणी में मजबूती से स्थित है। चाहे वह फ़ुटबॉल के बारे में बोल रहा हो याबेडरूम तक जाने वाली सीढ़ियों की जांच, पूर्व मैनचेस्टर यूनाइटेड और एस्टन विला स्ट्राइकर को सार्वभौमिक रूप से एक पूर्ण सज्जन के रूप में माना जाता है।

लेकिन हर किसी का अपना ब्रेकिंग पॉइंट होता है और डबलिन 2003 में सेकेंड सिटी डर्बी के दौरान आया था। परिणाम शानदार थे ...

जूझना

अपने अनंत ज्ञान में, वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस ने सोमवार की रात को 16 से अधिक वर्षों के लिए विला पार्क में एस्टन विला और बर्मिंघम सिटी के बीच पहले शीर्ष-उड़ान मैच का मंचन करने का फैसला किया, जिससे प्रशंसकों को किक-ऑफ से पहले लेगर पर लोड करने की अनुमति मिली।

और, दोनों पक्षों से उड़ने वाले टैकल को देखते हुए, खिलाड़ियों ने खुद रेड बुल और स्मार्टीज़ के प्री-मैच भोज का आनंद लिया।

जब डबलिन ने रॉबी सैवेज को अपने कब्जे में देखा और उसे अमरत्व का फ़ुटबॉल खेलने का मौका मिला, तो अंतराल के बाद एक भयावह खेल उबल गया।

धर्मार्थ रूप से "देर से चुनौती" के रूप में वर्णित किया गयाबीबीसीमैच रिपोर्ट में, स्ट्राइकर ने सैवेज को एक ऐसे टैकल से मार गिराया, जो दुनिया के अधिकांश हिस्सों में जेल की सजा काटेगा।

बर्मिंघम के पूर्व मिडफील्डर ने कहा, "चुनौती अपने आप में एक लाल थी।"खुला लक्ष्य . "मैं काफी चालाक था, मैंने उसे आते देखा। मुझे पता था कि वह अंदर आने वाला है। अगर मेरे पैर लगाए गए, तो मैं गंभीर संकट में पड़ जाऊंगा। ”

डबलिन, आश्चर्यजनक रूप से, चीजों को अलग तरह से देखता था। "मैं लगभग तीन सेकंड देर से था," वह2019 में कहा . "मुझे अभी थोड़ी देर नहीं हुई थी। यह एक बकवास टैकल था। मैं क्रम से बाहर हो गया था और मैं पीले कार्ड का हकदार था। यह बिल्कुल मेरी गलती थी।

“लेकिन कोई संपर्क नहीं था। रॉबी ने मुझे आते हुए देखा और हवा में छलांग लगा दी - वह लगभग कक्षा में था, वह जमीन से इतना ऊँचा था!"

हेडबट्ट

विला पार्क टर्फ पर अंग का शव चमत्कारिक रूप से डबलिन तक पहुंचने और अपने घायल पुरुष अहंकार की मालिश करने के लिए बरामद हुआ। एस्टन विला फॉरवर्ड ने कमरे को पढ़ा और विनम्र और सभ्य तरीके से अपने विचारों को व्यक्त किया।

रेफरी मार्क हैल्सी, दूसरे से फिसलते हुए उनके अधिकार ने युद्धरत गुटों को अलग रखने के लिए लड़ाई लड़ी। यह जानना असंभव है कि हैल्सी क्या सोच रहा था, लेकिन उसकी शारीरिक भाषा से पता चलता है कि एक व्यक्ति अपनी व्यक्तिगत परीक्षा समाप्त होने तक कुछ सेकंड गिनता है।

लेकिन, एक चाल में जिसने प्रीमियर लीग के रक्षकों को वर्षों से झकझोर दिया, डबलिन ने उसे पर्ची दी और सैवेज की ओर बढ़ा। एक चट्टान के किनारे पर एक पिल्ला की तरह, वेल्शमैन आसन्न खतरे की भावना के बिना दूर जा रहा था।

एक अकाट्य व्यक्ति के बारे में कुछ ऐसा है जो अपना चीर खो देता है जो अजीब तरह से सम्मोहक है; घटना की दुर्लभता इसकी अप्रत्याशित प्रकृति को जोड़ती है।

और किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि डबलिन सैवेज तक मार्च करेगा और रेफरी के एक पैर के भीतर उसे हेडबट करेगा। यह कोई कोमल कुहनी भी नहीं थी; डबलिन ने वास्तविक आनंद के साथ अपना सिर सीधे अपने प्रतिद्वंद्वी में डाल दिया।

ऑन-फील्ड ठगी को माफ करने की इच्छा के बिना, उत्कृष्ट तकनीक और हेडबट प्राप्त करने वाला लगभग इसे एक शिकार रहित अपराध बना देता है।

इस पृष्ठ के शीर्ष पर छवि को देखते हुए, सैवेज की टीम के साथी निश्चित रूप से भी ऐसा ही सोचते थे ...

लाल कार्ड

सैवेज ने अपनी नाक को पकड़ लिया, और मैदान पर तनाव वास्तव में उबल रहा था, हैल्सी को चाय के तौलिये के लिए हाथापाई करने की कोशिश में छोड़ दिया गया था।

खिलाड़ियों को एक करने के लिए कहने के बाद, नाकबंद क्षेत्र में एक लाइनमैन द्वारा सहायता प्राप्त करने के बाद, हैल्सी ने डबलिन को मैदान से एक दर्दनाक ठंडा गोलाकार लाल कार्ड पकड़कर भेजा।

स्ट्राइकर अविश्वसनीय लग रहा था और, केवल सही मायने में दोषी के लिए सुलभ धार्मिकता को बुलाकर, सजा से बाहर निकलने का अपना रास्ता बनाने का प्रयास किया, यहां तक ​​​​कि विनी जोन्स ने भी महसूस किया होगा कि वह योग्य था।

हाथापाई

ऐसा नहीं है कि उनकी बर्खास्तगी ने मामले को छिन्न-भिन्न कर दिया। जैसे ही विला के आदमी ने ड्रेसिंग रूम की ओर बढ़ना शुरू किया, सैवेज कुछ शब्दों के साथ अपने विरोधी में रूपक बूट चिपकाने का विरोध नहीं कर सका।

चारा का विरोध करने में असमर्थ, डबलिन ने जवाब दिया लेकिन एक दर्जन या इतने ही मिलनसार निकायों द्वारा अपने डब्ल्यूडब्ल्यूई की हरकतों को दोहराने से रोक दिया गया।

ब्रॉड स्ट्रीट और डबलिन पर शनिवार की रात की ऊर्जा के साथ पूरा दृश्य विला के कोचिंग स्टाफ के एक सदस्य द्वारा ले जाया गया था।

सैवेज को बाद में, शायद अपनी सुरक्षा के लिए प्रतिस्थापित किया गया था, और बर्मिंघम ने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के घर में 2-0 से जीत हासिल की। विला समर्थकों ने दूर के छोर को चार्ज करके जवाब दिया और मैच और उसके बाद पुलिस हेलीकॉप्टरों के निरंतर ड्रोन द्वारा साउंडट्रैक किया गया।

“जो कहा गया वह अप्रासंगिक है। मेरी हरकतें गलत थीं। यह गलत प्रतिक्रिया थी," घटना के 24 घंटों के भीतर डबलिन ने कहा, साथ ही इस बात से भी इनकार किया कि सैवेज की कोई नस्लवादी भाषा थी।

“मैंने आज सुबह अपने साथियों की एक बैठक बुलाई और उनसे सॉरी कहा। मैं उनके चेहरे पर सॉरी कहना चाहता था।

"मैंने अपने करियर में पहले कभी ऐसा कुछ नहीं किया है। यह कहां से आया, मुझे नहीं पता। मुझे नहीं पता कि मैंने ऐसा रिएक्ट क्यों किया।"

यहां तक ​​कि एक हल्के-फुल्के व्यवहार वाले डबलिन के पास भी ब्रेकिंग पॉइंट था; रॉबी सैवेज, एक सेकेंड सिटी डर्बी और ब्रिटिश धरती पर अब तक देखे गए सबसे शानदार ढंग से निष्पादित हेडबट्स में से एक।

द्वारामाइकल ली


अधिक एस्टन विला

ल्यूक निलिस: रोनाल्डो का पसंदीदा साथी और सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर विला कभी नहीं था

इयान टेलर उस दिन को याद करते हैं जब विला ने लीग में शीर्ष पर पहुंचने के लिए आर्सेनल को हराया था

क्या आप एस्टन विला के प्रीमियर लीग युग के शीर्ष 20 स्कोरर का नाम बता सकते हैं?

थॉमस Hitzlsperger: डेविड ओ'लेरी ने वास्तव में मुझे विला विदाई पर चोट पहुंचाई