183सीमी

मैन यूडीटी में शिनजी कागावा को श्रद्धांजलि और अब तक की सबसे शांत हैट्रिक

उदासी

शिंजी कागावा वह नहीं थे जिसे आप मैनचेस्टर यूनाइटेड में अपने दो वर्षों में एक भारी सफलता कहेंगे, लेकिन उन्होंने अभी भी इंग्लैंड में बहुत सारे प्रशंसकों को जीता, कम से कम तब नहीं जब उन्होंने अब तक की सबसे शांत हैट्रिक बनाई।

मेरे पसंदीदा बेकार प्रीमियर लीग तथ्यों में से एक यह है कि जबकि प्रतियोगिता में केवल शिनजी नाम के दो खिलाड़ी थे, दोनों ने इंग्लैंड में अपने पहले सीज़न में खिताब जीता था।

जबकि शिनजी ओकाज़ाकी लीसेस्टर में कुल मिलाकर चार साल तक रहे, उनका नाम और हमवतन अधिक उज्ज्वल रूप से जल गया, लेकिन बहुत कम समय के लिए।

वास्तव में, मैनचेस्टर युनाइटेड में शिंजी कागावा के रिकॉर्ड वाले अधिकांश खिलाड़ी अपनी उपलब्धियों को टाला हुआ पा सकते हैं और क्लब में उनके समय को बमुश्किल स्वीकार किया जाता है।

यह कागावा की गुणवत्ता के बारे में बहुत कुछ कहता है, फिर भी, कि संयुक्त प्रशंसक अभी भी उन्हें बहुत उच्च सम्मान में रखते हैं और उन परिवर्तनों को शाप देते हैं जो उनके नायक बनने के रास्ते में खड़े थे।

एक मायने में, कागावा सबसे अच्छे समय पर और सबसे खराब समय में ओल्ड ट्रैफर्ड में चले गए।

जबकि डेविड मोयस के नीचे की दीवार से बहुत कुछ बना होगा, 2012 में मैनचेस्टर सिटी के खिताब से चूकने के बाद वह सटीक टॉनिक यूनाइटेड की जरूरत थी।

जब सर एलेक्स फर्ग्यूसन के अंतिम सीज़न में खिताब को पुनः प्राप्त करने के लिए पर्याप्त अंक अर्जित करने की बात आई, तो रॉबिन वैन पर्सी के लक्ष्यों में अंतर था, कागावा जैसे उत्तम दर्जे के, सुरुचिपूर्ण खिलाड़ी का परिचय भी उतना ही महत्वपूर्ण था।

इन वर्षों में, युनाइटेड को ऐसे खिलाड़ियों का आशीर्वाद मिला है जो देखने में इतने प्यारे हैं कि न्यूट्रल के लिए नफरत करना असंभव हो जाता हैहर एकटीम का पहलू - ऐसा कुछ जो एक पक्ष के लिए दुर्लभ होना चाहिए।

कागावा को खिलाड़ियों के सांचे में चलना चाहिए था जैसेएरिक कैंटोनातथादिमितार बरबातोव, जो न केवल यह बताता है कि अन्य क्लबों के प्रशंसकों को टीमशीट पर उनका नाम देखकर आनंद क्यों आया, बल्कि यह भी कि युनाइटेड के प्रशंसक उन्हें जितना आवश्यक हो उतना समय देने के लिए तैयार थे।

एक नए प्रबंधक या संघर्षरत प्रबंधक के लिए ऐसा करना बहुत कठिन है। हालाँकि, उन 12 महीनों के लिए जब वह फर्ग्यूसन के अधीन रहा, हमने हमें यह सोचने के लिए पर्याप्त जादू देखा कि वह अलग-अलग परिस्थितियों में पनप सकता है।

अब तक की सबसे शांत हैट्रिक

उन अवसरों में से एक 2 मार्च, 2013 को नॉर्विच सिटी पर जीत में आया था।

2012-13 के सीज़न में ग्यारह खिलाड़ियों ने हैट्रिक बनाई (वान पर्सी और लुइस सुआरेज़ दोनों ने दो बार ऐसा किया), लेकिन कुछ ने कागावा की तरह शांति से ऐसा किया।

जब आप एक आउट-ऑफ-द-बूट वॉली की तस्वीर लेते हैं, तो आप कीपर के पार एक शक्तिशाली प्रयास को चित्रित करते हैं। कम से कम आप गेंद पर थोड़ी ऊंचाई की उम्मीद करते हैं।

उन चीजों में से कोई भी कागावा की शैली कभी नहीं रही है।

यदि कुछ भी हो तो यह लगभग एक बॉक्स-टिकिंग अभ्यास था, हालांकि एक सुंदर, जैसे कि एक किशोरी को अपने ड्राइविंग टेस्ट में तीन-बिंदु का रास्ता मिल गया ताकि वे उन बिट्स को दिखाने के लिए आगे बढ़ सकें जो वे वास्तव में अच्छे हैं .

जाहिर है कि उसने तीसरे गोल के लिए ऊंचाई को बचा लिया - हां, मैं इसे एक अलग क्रम में कर रहा हूं, लेकिन आप जल्द ही देखेंगे कि क्यों - उस तरह की स्ट्राइक जो यूनाइटेड के हमले के पिछले पुनरावृत्ति के साथ आम थी वह संस्करण जिसका वह हिस्सा था।

वैन पर्सी के आने से कुछ साल पहले, या यहां तक ​​​​कि बरबातोव के भी, यूनाइटेड को देखना कुछ ऐसा था जो आपने तेज-तर्रार काउंटरों के लिए किया था जितना कि क्रूर-मजबूर विजेताओं और लंबी दूरी के बेल्टर्स के लिए।

वेन रूनी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और कार्लोस टेवेज़ का आंदोलन पूर्ण-उड़ान में तीनों के साथ देखने के लिए एक अद्भुत बात थी, सभी जगह विरोधी रक्षकों को इस बिंदु पर खींच लिया कि वे अपने स्वयं के खून को मैन्युअल रूप से खोलने में व्यस्त थे, यहां तक ​​​​कि यह भी सोचने के लिए कि कहां गेंद हो सकती है (नेट में, यह हमेशा नेट में थी)।

डॉर्टमुंड में अपने समय की गति और गति का आह्वान करने के लिए उनके दिमाग में कुछ गुदगुदी के साथ, शायद कागावा इतने सारे पीले शर्टों को देखकर प्रेरित हो गया था, लेकिन जो कुछ भी हुआ, उसने काम किया।

पहले कोई खतरा नहीं था, फिर कागावा मार्क बन के साथ आमने-सामने थे - बीच में थोड़ा, जबकि यूनाइटेड की ओर से बहुत जानबूझकर, शायद अभी भी उनके विरोधियों के दिमाग में एक धब्बा है।

टुकड़ा डी प्रतिरोध

लेकिन चलिए मुख्य घटना पर वापस आते हैं, जिस चीज़ को आपने बार-बार देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक किया था।

सीधे शब्दों में कहें, यह उस व्यक्ति का लक्ष्य नहीं है जिसने मार्च की दोपहर से पहले यूनाइटेड के लिए केवल दो बार नेट पाया था। यह मुश्किल से एक मिडफील्डर का लक्ष्य भी है।

यदि कोई अन्य खिलाड़ी यह गोल करता, तो हमें निःसंदेह अहंकार की शिकायत देखने को मिलती, लेकिन यह कभी भी कागावा से जुड़ा एक शब्द नहीं रहा। यदि उसके पहले गोल में गोलकीपर की त्रुटि की आवश्यकता होती है और तीसरे में बचाव में थोड़ी शिथिलता बरती जाती है, तो यहां किसी भी शिकायत को अस्पष्ट समझाने के प्रयास में ही समाप्त कर दिया जाता है।

इसके लिए हैट्रिक गोल की तरह तेज-तर्रार आक्रमणकारी खेल में इसका आधार है-नहींजैसातेज़-तर्रार लेकिन फिर भी इतना ऊर्जावान है कि अंतिम समापन को भी पूरा नहीं कर सकतासोच-विचार अधिकांश खिलाड़ियों के लिए। लेकिन शिंजी कागावा नहीं है, और कभी नहीं रहा,अधिकांशखिलाड़ियों।

शीर्ष पर पूरी तरह से रखी गई गेंद के लिए माइकल कैरिक को श्रेय दिया जाना चाहिए और वेन रूनी को उनकी अच्छी तरह से सहायता के लिए जाना चाहिए, लेकिन जब उनके बिना गोल नहीं किया जा सकता था, तो यह लक्ष्य कागावा के अलावा किसी अन्य स्रोत से नहीं आ सकता था। .

जैसे ही गेंद सामने आती है, तीन नॉर्विच डिफेंडर सभी फेफड़े को कवर करने के लिए फट रहे हैं, फिर भी कागावा पहले से ही है जहां उसे होना चाहिए।

जबकि एक अन्य खिलाड़ी ने फिनिश के लिए जगह बनाने की कोशिश की होगी, कागावा ने स्पेस को खुद बनाने दिया।

जबकि अधिकांश ने निचले कोने में गुजरने या बून से कम ड्रिलिंग के बीच चुनाव किया हो, कागावा ने तीसरा रास्ता खोज लिया।

विराम लगभग हैआव्यूह -एस्क; एक स्लॉटिंग की समाप्ति कम और गेंद को गोल लाइन और उससे आगे की ओर टहलने देने का मामला अधिक है। अगर कहानी का अंत कैसे होता है, इस ज्ञान के साथ भी देखने के लिए और अधिक संतोषजनक लक्ष्य है, तो मुझे इसे देखना बाकी है।

हम कभी नहीं जान पाएंगे कि क्या फर्ग्यूसन के तहत कुछ और वर्षों ने कागावा की प्रतिभा को और भी अधिक खोल दिया होगा, लेकिन मोयस के तहत एक बार भी स्कोर करने में उनकी विफलता बस दिल तोड़ने वाली है।

अगर डॉर्टमुंड को मिशेलिन-तारांकित भोजन मिला, तो कम से कम प्रीमियर लीग को मुख्य पाठ्यक्रम को सजाने वाली सोने की पत्ती मिली, और वह पर्याप्त था।

द्वाराटॉम विक्टर


अधिक मैनचेस्टर यूनाइटेड

गैरी नेविल: अगर किसी ने कहा कि स्कोल्स फुटबॉलर बनेंगे तो मैं कहूंगा 'कैसे?'

क्या आप हर शुरुआत के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड के शीर्ष पीएल गोल करने वाले खिलाड़ी का नाम बता सकते हैं?

दिमितार बरबातोव को श्रद्धांजलि, एक ऐसा व्यक्ति जिसने आपको अपने दोषों को क्षमा कर दिया

मैनचेस्टर यूनाइटेड में हेनरिक लार्सन के संक्षिप्त ऋण मंत्र को याद करते हुए