शतावारमौसम

जुवेंटस में ज़्लाटन इब्राहिमोविक: उनकी पहली हैट्रिक और सड़क में एक कांटा

उदासी

सितंबर 2021 में जब माल्मो ने चैंपियंस लीग में जुवेंटस का सामना किया, तो विचार अनिवार्य रूप से उस व्यक्ति की ओर मुड़ गए, जिसने अपने शानदार करियर में अपेक्षाकृत शुरुआती चरण में दोनों क्लबों का प्रतिनिधित्व किया: ज़्लाटन इब्राहिमोविक।

एक ही यूरोपीय समूह में माल्मो और जुवे की दृष्टि कभी भी बड़े स्वेड की यादों को समेट सकती है, इस तथ्य के बावजूद कि उन्हें किसी भी टीम के लिए फुटबॉल खेले 15 साल बीत चुके हैं।

अब 40 साल की उम्र में, अनुभवी ने उस समय में अपने सीवी में 500 से अधिक प्रदर्शन और 400 से अधिक गोल जोड़े हैं और चैंपियंस लीग की कार्रवाई में खुद के साथ वापस आ गए थे।एसी मिलान इस अवधि। हालाँकि, उनका करियर आसानी से एक अलग रास्ते पर जा सकता था।

यह अब अजीब लगता है, लेकिन इब्राहिमोविक ने अप्रैल 2005 तक अपनी पहली क्लब हैट्रिक नहीं बनाई, माल्मो या अजाक्स के साथ ऐसा करने में विफल रहे।

हां, कुछ महीने पहले माल्टा के खिलाफ स्वीडन के लिए चार गोल की दौड़ थी, लेकिन 23 साल की उम्र में लेसे के खिलाफ तिहरा निर्णायक था और आपको आश्चर्यचकित करने के लिए पर्याप्त था कि उसे इतना लंबा क्या लगा।

पहला गोल, विशेष रूप से, एक ऐसे खिलाड़ी की ओर इशारा करता है जिसका इस खेल से पहले हैट्रिक न बनाने का एकमात्र बहाना यह था कि उसे अभी तक ऐसा महसूस नहीं हुआ था।

जिस तरह से वह अपने जूते के तलवे से गेंद को आगे की ओर घुमाता है, वह उसके कहने का तरीका है, 'अब? आप चाहते हैं कि मैं अभी स्कोर करूं? नहीं, मैं आपको एक अतिरिक्त सेकंड के लिए इंतजार कराने जा रहा हूं, सिर्फ इसलिए कि मुझे ऐसा लगता है।'

यह एक ऐसे व्यक्ति का कार्य है जो पिच पर सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति बनकर बड़ा हुआ है, इससे पहले कि वह इसे करने के लिए सबसे अच्छा और सबसे कुशल तरीका काम करता है, अपनी खुद की पौराणिक कथाओं को और अधिक सुधारात्मक तरीके से बना रहा है। यह ज़्लाटन का पता लगा रहा हैज़्लाटन क्या होने जा रहा है.

 

यदि पहला गोल युवा और अहंकारी इब्राहिमोविक का प्रतिनिधित्व करता है, तो दूसरे और तीसरे में अधिक नैदानिक ​​संस्करण शामिल है जिसे हमने बड़े होने पर और अधिक देखा।

जब आप अपने शुरुआती बिसवां दशा में होते हैं, तो समय हमेशा के लिए बढ़ सकता है, दूर के भविष्य में इस अस्पष्ट क्षण के रूप में 'अंत' के साथ, लेकिन यह तब बदल जाता है जब आप उस उम्र के करीब पहुंच जाते हैं जिस पर आपके कुछ समकालीन खेल छोड़ना शुरू कर देते हैं .

इब्राहिमोविक के मामले में, हालांकि, चीजें बहुत कम रैखिक हैं: उनके पुराने वर्षों में एक अलग तरह का अपरिपक्व स्वैगर है, यहां तक ​​​​कि अधिक नैदानिक ​​​​गोल स्कोरिंग के बीच, जैसा कि हमने ट्यूरिन में उस पहले सीज़न में सादगी के रंगों को देखा था।

दूसरे और तीसरे गोल दोनों के साथ, आपको 'असल में, हाँ, क्यों' के क्षण दिए जाते हैंचाहिए मैं एक सेकंड और प्रतीक्षा करता हूँ?' - और किसी भी समय कोई सुझाव नहीं है कि उसने एक विकल्प चुना है क्योंकि यह केवल एक ही है जिसे वह लेने में सक्षम है।

गेंद को उठाकर वापस सेंटर-सर्कल पर चलाने का आभास देने के लिए यह एक वास्तविक चाल हैइससे पहले कि आप एक शॉट भी लें, लेकिन लक्ष्य संख्या दो के साथ आप यही देख रहे हैं।

 

हैट्रिक प्रयास के लिए, आपके पास एक अलग तरह का गोल करने का निर्णय लेने वाला एक व्यक्ति है, सिर्फ इसलिए कि उसने आज तक ऐसा नहीं किया है।

यह उचित है कि शर्ट के रंग पिच को पूल टेबल की हवा देते हैं, भले ही वह शुरू से अंत तक लाल और पीले रंग में काले रंग का आदमी हो।

वह आठ गेंदों के लिए एक पॉकेट नामांकित करने वाला हसलर है, जबकि टेबल पर अभी भी दो रेड हैं, और यह जानते हुए भी कि समय आने पर उसके पास इसे दूर करने के लिए कोण होगा।

 

जबकि जुवेंटस में इब्राहिमोविक का दूसरा सीज़न पहले की तुलना में बहुत कम विपुल था, यह इस तथ्य को नहीं बदलता है कि 2006 की गर्मी स्वीडन के लिए सड़क में एक कांटा का प्रतिनिधित्व करती है।

कैल्सियोपोली स्कैंडल ने जुवे को सीरी बी में गिरा दिया और, जबकिअन्य लोग बियानकोनेरी को शीर्ष-उड़ान पर वापस लाने के लिए इधर-उधर फंस गए(और कई मामलों में क्लब नायकों के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करते हैं), इब्राहिमोविक उस संख्या में से एक नहीं था।

आप वास्तव में यह नहीं कह सकते हैं कि उन्होंने गलत कॉल किया, जो कि बेहद सफल डेढ़ दशक बाद हुआ, लेकिन हम में से एक को आश्चर्य होता है कि उनकी विरासत कैसी दिखती है, अगर उस गर्मी में इंटर में जाने के बजाय, वह पीडमोंट में रहे।

क्या हम अभी भी उस मिथक-निर्माण के साथ समाप्त हो गए हैं जिसे उन्होंने 2006 से विकसित किया है, या जुवेंटस के साथ लंबे समय तक चलने से हमें एक अधिक गोल व्यक्ति दिया गया है, एक टीम को वापस ऊंचाइयों पर खींचने में बिताए गए सीज़न से विनम्रता की एक अतिरिक्त परत दी गई है। यह एक बार कब्जा कर लिया?

क्या शीर्षक के बिना एक या दो साल ने उसे अलग प्राथमिकताएं दी होंगी, या इसके विपरीत शीर्षकों ने उसका अनुसरण किया?

हम कभी भी निश्चित नहीं होंगे कि क्या हो सकता है, लेकिन एक सुपरस्टार के रूप में अपनी विरासत को बनाने के लिए एक युवा ज़्लाटन की दृष्टि आपको याद दिलाने के लिए पर्याप्त है कि अलग-अलग रास्ते संभव हो सकते हैं।

द्वाराटॉम विक्टर


प्लैनेट फ़ुटबॉल . की अन्य फ़िल्में-टीवी शो

अजाक्स के लिए ज़्लाटन के उल्लेखनीय 2004 एकल लक्ष्य का फोरेंसिक विश्लेषण

क्या आप उन सभी नौ क्लबों के नाम बता सकते हैं जिनके लिए ज़्लाटन इब्राहिमोविक खेला है?

हास्यास्पदता के क्रम में ज़्लाटन इब्राहिमोविक के सर्वश्रेष्ठ लक्ष्यों की रैंकिंग 12

बार्का ने इब्राहिमोविक के साथ जिन 3 खिलाड़ियों को साइन किया और उनका प्रदर्शन कैसा रहा?