t20worldcupschedule2021

अब तक की सबसे बड़ी फैंटेसी प्रीमियर लीग इलेवन: सालाह, रोनाल्डो, हेनरी…

त्वरित पठन

मापने के बहुत सारे तरीके हैंप्रीमियर लीगमहानता, लेकिन फंतासी फ़ुटबॉल किसी भी अन्य तरीके की तरह ही अच्छा है।

फैंटेसी प्रीमियर लीग को लगभग 20 साल हो गए हैं और दुनिया भर में लाखों लोग इसे खेल रहे हैं। लेकिन 2002 में प्रीमियर लीग द्वारा खेल शुरू करने के बाद से सबसे महान FPL खिलाड़ी कौन से हैं?

हमने डेटा पर एक नज़र डाली है और सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को 3-4-3 के गठन में एक XI में रखा है। बेशक, आप एक ही समय में एक ही टीम में यह सब खर्च नहीं कर पाएंगे, लेकिन यह कितना अविश्वसनीय होगा, इसके बारे में सपने देखना अच्छा है।

जीके: ब्रैड फ्रीडेल - 2002-03

एक आश्चर्यजनक विकल्प और इस इलेवन में एकमात्र खिलाड़ी जो 'बिग सिक्स' क्लब से नहीं है।

एलिसन, एडर्सन और पेट्र सीच जैसे गोलकीपरों ने अमेरिकी की तुलना में प्रीमियर लीग सीज़न में अधिक क्लीन शीट दर्ज की हैं, जिन्होंने 2002-03 के पहले आधिकारिक एफपीएल सीज़न से 37 में से 15 प्रदर्शन किए।

उस समय बोनस अंक प्रणाली ने अलग तरह से काम किया था, और किसी भी कीपर ने अपने 187 अंकों की संख्या को पार नहीं किया है। पिछले सीज़न में, लिवरपूल के गोलकीपर एलिसन ने गोल्डन ग्लव अवार्ड जीता (एडर्सन के साथ साझा किया गया) और 20 क्लीन शीट रखने के बाद सबसे अधिक स्कोरिंग एफपीएल कीपर थे, लेकिन वह फ्रिडेल के रिकॉर्ड से 11 अंक दूर थे।

फ़्रीडेल भी प्रीमियर लीग में गोल करने वाले केवल छह गोलकीपरों में से एक है, जिसने 2003-04 सीज़न के दौरान चार्लटन के खिलाफ ऐसा किया। यह निश्चित रूप से सिर्फ छह एफपीएल अंक से अधिक मूल्य का होना चाहिए।

डीएफ: ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड - 2019-20

यहां राजा अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड की सहायता करना कोई आश्चर्य की बात नहीं है।

लिवरपूल के शानदार खिताब जीतने वाले 2019-20 अभियान में राइट-बैक का अब तक का सबसे अच्छा वर्ष आश्चर्यजनक रूप से था, जब उन्होंने डिफेंडर द्वारा सहायता के लिए प्रीमियर लीग रिकॉर्ड को 15 के साथ तोड़ा। उन्होंने चार गोल भी किए और 14 क्लीन शीट रखीं।

210 एफपीएल अंक हासिल करना एक उपलब्धि है।

डीएफ: एंड्रयू रॉबर्टसन - 2018-19

अलेक्ज़ेंडर-अर्नोल्ड वास्तव में एक डिफेंडर के लिए सबसे अधिक एफपीएल अंक का रिकॉर्ड नहीं रखता है, हालांकि। यह सम्मान लिवरपूल के साथी रॉबर्टसन का है, जिसके साथ वह एक स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता साझा करता है।

मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग के खिताब के लिए 97 अंकों के लिवरपूल को पछाड़कर इस सीजन में स्कॉटलैंड इंटरनेशनल बहुत बड़ा था। उन्होंने 213 एफपीएल अंक बनाए, जो 36 उपस्थिति, 12 सहायता और 21 क्लीन शीट से आए थे।

डीएफ: वर्जिल वैन डिज्क - 2018-19

200-पॉइंट बैरियर को तोड़ने वाला एकमात्र सेंटर-हाफ, वैन डिज्क ने एफपीएल इतिहास में हर अटैक-माइंडेड फुल-बैक को हराकर 208 के टैली के साथ ऑल-लिवरपूल बैक थ्री को पूरा किया।

रेड्स के 2018-19 अभियान के लगभग हर मिनट को खेलने के बाद आधिकारिक डचमैन को पीएफए ​​​​प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया था, जिसमें 38 प्रदर्शन हुए, 21 क्लीन शीट रखते हुए और 22 बोनस अंक हासिल किए। वैन डिज्क ने भी चार गोल किए और दो असिस्ट किए।

एमएफ: फ्रैंक लैम्पार्ड - 2009-10

अभी भी एक केंद्रीय मिडफील्डर के लिए मानक वाहक।

लैम्पार्ड ने 22 गोल किए और 14 बार सहायता की, जिससे उन्हें 284 अंक प्राप्त हुए क्योंकि कार्लो एंसेलोटी के फ्री-स्कोरिंग ब्लूज़ ने 2009-10 प्रीमियर लीग का खिताब जीता। इससे पहले या बाद में चेल्सी इतनी मज़ेदार कभी नहीं रही।

एमएफ: एलेक्सिस सांचेज़ - 2016-17

2016-17 सीजन गनर्स के लिए एक दर्दनाक था। वे आर्सेन वेंगर के शासनकाल में पहली बार शीर्ष चार से बाहर हो गए, लगभग दो दशकों में पहली बार चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे।

लेकिन चीजें बहुत खराब हो सकती थीं अगर यह एफपीएल के एमवीपी के लिए नहीं थी। सांचेज ने 264 अंक प्राप्त किए, जिसमें 24 गोल किए और 10 सहायता दर्ज की। उनके फॉर्म से पहले करियर का सर्वश्रेष्ठ अभियान अचानक एक चट्टान से गिर गया।

एमएफ: क्रिस्टियानो रोनाल्डो - 2007-08

यदि पोर्ट्समाउथ के खिलाफ सीज़न की शुरुआत में लाल कार्ड नहीं होता और बाद में तीन मैचों का निलंबन होता है तो मैनचेस्टर यूनाइटेड आइकन सर्वकालिक एफपीएल रिकॉर्ड के लिए जोर दे रहा होगा।

रोनाल्डो ने उस शुरुआती झटके से शानदार अंदाज में वापसी की। प्रीमियर लीग में, उन्होंने 31 गोल और छह सहायता दर्ज की, एफपीएल में तत्कालीन रिकॉर्ड 283 अंक बनाए। उस वर्ष उन्होंने अपना पहला चैंपियंस लीग और बैलन डी'ओर भी जीता।

प्रश्न पूछना:क्या आप 100 प्रीमियर लीग गोल करने वाले प्रत्येक खिलाड़ी का नाम बता सकते हैं?

एमएफ: मोहम्मद सलाह - 2017-18

अप्रत्याशित रूप से, सालाह उस अभियान से इतिहास में सबसे अधिक स्कोर करने वाले मिडफील्डर बने हुए हैं जिसमें उन्होंने 38-गेम सीज़न के लिए प्रीमियर लीग के गोल स्कोरिंग रिकॉर्ड को तोड़ा।

लिवरपूल के मिस्र के राजा के पास एनफील्ड में अपने पांच साल से तीन प्रीमियर लीग गोल्डन बूट्स हैं, लेकिन उनका 2017-18 का पहला सीजन उनका सर्वश्रेष्ठ रहा। उन्होंने 32 गोल किए, 12 अतिरिक्त सहायता, 15 क्लीन शीट और 12 बोनस अंक प्राप्त किए।

हम सलाह के 303 अंकों के रिकॉर्ड को नहीं देख सकते हैं - किसी भी स्थिति में किसी भी खिलाड़ी के लिए एक सर्वकालिक एफपीएल रिकॉर्ड - जल्द ही किसी भी समय पीटा जा रहा है। कप्तान के लिए हमारी पसंद।

परिवार कल्याण: लुइस सुआरेज़ - 2013-14

बहुत से लोग उरुग्वे के 2013-14 को प्रीमियर लीग के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत सीजन मानते हैं और जब आप कच्चे नंबरों को देखते हैं तो असहमत होना मुश्किल है: 295 एफपीएल अंक, 33 प्रदर्शन, 31 गोल और 12 सहायता। उन्होंने एक लक्ष्य योगदान का औसत निकालाहर 57 मिनटउस वर्ष लिवरपूल के लिए।

उस सीज़न से सुआरेज़ की हाइलाइट रील सिर्फ अश्लील है।

पढ़ना:चोटी 13-14 का जश्न मनाते हुए लिवरपूल जब लुइस सुआरेज़ ने 18-यार्ड हेडर बनाया

परिवार कल्याण: रॉबिन वैन पर्सी - 2011-12

वैन पर्सी के करियर का चरम निस्संदेह था जब उन्होंने 2012-13 में मैनचेस्टर यूनाइटेड को प्रीमियर लीग खिताब के लिए निकाल दिया था, लेकिन वह आर्सेनल में एक साल पहले यकीनन और भी बेहतर थे।

उस सीज़न में शीर्ष चार में शामिल होने वाले गनर्स में नीदरलैंड अंतर्राष्ट्रीय बिल्कुल महत्वपूर्ण था। उन्होंने करियर के सर्वश्रेष्ठ 30 प्रीमियर लीग गोल किए और एक और नौ सहायता दर्ज की, जिसमें आर्सेनल के लिए सभी 38 खेलों की विशेषता थी, जिसके परिणामस्वरूप 269 एफपीएल अंक प्राप्त हुए।

जबकि यूनाइटेड और सिटी ने इसे खिताब के लिए बाहर कर दिया, इसमें कोई संदेह नहीं था कि लीग के उत्कृष्ट व्यक्ति थे, वैन पर्सी को एफडब्ल्यूए फुटबॉलर ऑफ द ईयर और पीएफए ​​​​प्लेयर्स प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया था।

परिवार कल्याण: थियरी हेनरी - 2002-03

मैनचेस्टर युनाइटेड ने 2002-03 सीज़न में आर्सेनल को हराकर ख़िताब जीता था, लेकिन हेनरी अपने चरम पर था और इससे ज़्यादा कुछ नहीं कर सकता था।

संभवतः प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे महान फॉरवर्ड, फ्रेंचमैन ने उद्घाटन एफपीएल सीज़न को 271 अंकों के अंक के साथ रोशन किया - 19 वर्षों में केवल रोनाल्डो, सालाह और सुआरेज़ द्वारा बेहतर की गई संख्या। उस सीज़न में हेनरी ने 24 गोल किए और 20 सहायता का नाबाद रिकॉर्ड बनाया।

अजेय।


प्लैनेट फ़ुटबॉल . की अन्य फ़िल्में-टीवी शो

सबसे अधिक प्रीमियर लीग क्लीन शीट वाले 25 गोलकीपर: Cech, Seaman, James…

क्या आप प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे अधिक सहायता प्राप्त करने वाले 20 खिलाड़ियों के नाम बता सकते हैं?

प्रीमियर लीग के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ सहायताकर्ताओं में से 18: बरबातोव, ओज़िल, फैब्रेगास, कैंटोना…

माइंड गेम और पहचान की चोरी: विला के खिलाड़ियों ने एफपीएल पर 'प्रतिबंध' पर कैसे प्रतिक्रिया दी है