मार्कोजान्सेन

रैंकिंग मैनचेस्टर सिटी के 26 सबसे अजीब प्रीमियर लीग हस्ताक्षर

त्वरित पठन

मैनचेस्टर सिटी पिछली तिमाही में प्रीमियर लीग के बाहर कुछ साल बिताए हैं, इसलिए आप उम्मीद कर सकते हैं कि अधिकांश टीमों की तुलना में उनके पास कम अजीब हस्ताक्षर होंगे। आप गलत उम्मीद करेंगे।

कुछ भी हो, इस सूची को मात्र 26 तक सीमित करने का संघर्ष था, लेकिन हमने इसे लगभग प्रबंधित कर लिया है।

हमेशा की तरह, हमारे पास कम से कम सबसे अजीब से उलटी गिनती है। इसमें केवल उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जब सिटी प्रीमियर लीग में थे, इसलिए इस दुनिया के ईसाई नेगौइस के लिए कोई जगह नहीं है।

26. स्कॉट सिंक्लेयर

मैनचेस्टर सिटी ने कुछ ऐसे अंग्रेजी खिलाड़ियों को लाया है जिन्होंने आपको अपना सिर खुजलाने के लिए छोड़ दिया है, लेकिन ज्यादातर मामलों में ऐसा लगा कि कम से कम किसी तरह की योजना थी।

डैनी ग्राहम (और फिर भी, उनके आठ में से चार गोल पेनल्टी थे) द्वारा 23 वर्षीय आउटस्कोर पर हस्ताक्षर करके एक खिताब जीत पर निर्माण करने का प्रयास आपको आश्चर्यचकित करने वाला था "आइए देखें कि रॉबर्टो मैनसिनी क्या करने की कोशिश कर रहा है यहाँ करें" उत्तर को जल्दी से समझने से पहले "वह नहीं जानता"।

25. जॉर्ज वेह

शहर के लिए हस्ताक्षर किएबाद मेंउसका चेल्सी ऋण मंत्र, जिस समय वह पहले से ही काफी बूढ़ा था।

'काफी पुराने' की बात करते हुए, मृत्यु की ओर अपने स्वयं के धीमे मार्च के बारे में शोक क्यों न करें जब आपको पता चलता है कि वेह का बेटा टिमोथी, जो अब एक अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय है, लंगोट में था जब उसका बूढ़ा मैनचेस्टर में खेल रहा था।

पढ़ना:13 दिग्गज जो बहुत देर से इंग्लैंड चले गए: वेह, गुलिट, लार्सन… 

24. रोनाल्ड वाटररेस

2004 में नीदरलैंड के साथ यूरो 2004 की यात्रा करने के बाद, वॉटरियस यकीनन अपने करियर के शिखर पर था, इसलिए उसे यह दिखाने के लिए श्रेय दिया जाता है कि यह केवल अबू धाबी-युग मैनचेस्टर सिटी नहीं है जो गति को देख सकता है, इसके धारक को बताएं "आप नहीं करेंगे" इसकी आवश्यकता है ”और उन्हें एक प्रीमियर लीग मिनट देने से पहले अलविदा कहना।

वाटररेस को डेविड जेम्स के बैक-अप के रूप में मूल बैक-अप के बाद लाया गया था गीर्ट डी व्लीगर (एक आदमी जो इस सूची में चूकने के लिए बदकिस्मत था), कुछ ही हफ्ते पहले हस्ताक्षर किए, उसके एच्लीस ने किया।

उन्होंने लीग कप में सिटी के लिए दो गेम खेले, और अगले वर्ष चैंपियंस लीग की कार्रवाई में वापस आ गए।

23. रिचर्ड राइट

वहाँ से गुजरने के लिए कुछ बैक-अप रखवाले रहे हैं, तो राइट को स्टुअर्ट टेलर के लिए क्या अलग बनाता है?

ठीक है, वह पहले से ही 34 वर्ष का था जब उसने हस्ताक्षर किए - होमसिकनेस के कारण केवल एक महीने पहले प्रेस्टन नॉर्थ एंड को छोड़ दिया - और फिर पूरे चार साल तक अटका रहा।

22. डैनियल वैन बायटेन

वैन बायटेन के बारे में सबसे अजीब बात यह है कि वह आर्किटेपल रॉबर्टो मैनसिनी के हस्ताक्षर की तरह लगता है। या आर्किटेपल मार्क ह्यूजेस हस्ताक्षर कर रहे हैं। या यहां तक ​​​​कि कट्टरपंथी स्वेन-गोरान एरिकसन हस्ताक्षर कर रहे हैं, लेकिन नहीं।

बेल्जियम को केविन कीगन ने अपने पहले चैंपियंस लीग फाइनल से छह साल पहले और पहली बार प्रतियोगिता जीतने से नौ साल पहले ऋण पर हस्ताक्षर किए थे।

21. स्टीफन कार्ली

मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग में अपने समय में कुछ रिकॉर्ड तोड़े हैं। गोल अंतर पर खिताब जीतने वाली पहली टीम, अंक के लिए तीन-तरफा टाई के बाद पहली टीम, प्रतियोगिता में पहली जॉर्जियाई, और जर्मन मैच फिक्सिंग घोटाले के हिस्से के रूप में गिरफ्तार होने वाला पहला खिलाड़ी।

अनुमान करें कि स्टीफन कार्ल पर कौन सा एक लागू होता है?

20. फ्रैंक लैम्पार्ड

कहो कि फ्रैंक लैम्पर्ड के मैनचेस्टर सिटी के अपने चेल्सी और एनवाईसीएफसी कार्यकाल के बीच चुपके से चक्कर लगाने के बारे में आपको क्या पसंद है, यह निश्चित रूप से बेहद मजेदार था।

पढ़ना:मैन सिटी में फ्रैंक लैम्पार्ड: नीले रंग से एक मनभावन बैंगनी पैच

19. ग्लौबर बर्टिक

एक दिन पहले मैनचेस्टर सिटी के अधिग्रहण के पैसे लुढ़क गए और तुरंत रोबिन्हो पर हस्ताक्षर करने के रिकॉर्ड की ओर बढ़ गए, उन्होंने एक और ब्राजीलियाई पर हस्ताक्षर किए। Glauber का उतना प्रभाव नहीं था।

पूर्व नूर्नबर्ग आदमी का इस्तेमाल पुराने और नए शहर के बीच एक रेखा खींचने के लिए किया जा सकता है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह एक 'टॉप फैक्ट्स अबाउट ग्लौबर बर्टी' फोरम थ्रेड का विषय था, जो हर बार एक अप्रयुक्त उप के रूप में नामित होने पर बढ़ता और बढ़ता गया।

सूची में? "ग्लॉबर बर्टी की दो गति हैं: वॉक एंड किल", "ग्लोबर बर्टी 52 सेकंड में एक मिनट तक गिन सकता है" और "ग्लॉबर बर्टी ने आवर्त सारणी को नष्ट कर दिया क्योंकि वह केवल आश्चर्य के तत्व को पहचानता है"।

उन्हें पंथ नायक की भूमिका भी पसंद आई।

"प्रशंसक मुझे लाने के लिए प्रबंधक को बुला रहे थे," उन्होंने कहाएथलेटिक 2020 में। “न केवल उस खेल में, बल्कि पांच या छह सप्ताह पहले, जिसमें ओल्ड ट्रैफर्ड में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ डर्बी के दौरान भी शामिल है। वे गाते थे, 'बर्टी, बर्टी, बर्टी!' यह एक मजेदार बात थी। बेंच पर भी उनका प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होना मेरे लिए खुशी की बात थी।

"लेकिन बोल्टन खेल ... क्या शानदार अनुभव है। जब भी मैंने गेंद को छुआ, प्रशंसक खुशी से झूम उठे। वे हतप्रभ थे। मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि उन्होंने मुझे जो प्यार दिखाया है। मैंने फुटबॉल में ऐसा पहले कभी नहीं देखा था। यह एक शानदार पल था। यह मुआवजे की तरह लगा। मैंने सोचा, 'वाह, यह इंतजार के लायक था।'"

वे छह मिनट सिटी के लिए उनके केवल छह मिनट थे।

18. बेंजानी

इस सूची में प्रत्येक प्रविष्टि एक ही कारण से अजीब नहीं है, और बेंजानी के मामले में सबसे विचित्र तत्व उस तरीके से संबंधित है जिस तरह से वह क्लब में आया था। या, सटीक होने के लिए, लगभग बिल्कुल नहीं पहुंचा।

जिम्बाब्वे के स्ट्राइकर ने हवाई अड्डे पर सो जाने के बाद पोर्ट्समाउथ से एक कदम पर लगभग गायब हो गया। दो बार।

17. दीदी हमन

एक और जहां स्थानांतरण का तरीका अजीब हिस्सा है। हामन बोल्टन के रास्ते में था, यह तय करने से पहले कि वह सैम एलार्डिस द्वारा प्रबंधित नहीं होने वाले क्लब में जाना चाहता था - सिटी ने उसे इसके बजाय बोल्टन को एक स्पष्ट बोसमैन समझौते पर जर्मन रीनेगिंग के लिए शुल्क का भुगतान किया, लेकिन सभी थे जैसा लग रहा था?

बोल्टन के तत्कालीन अध्यक्ष ने कहा, "हमें मैनचेस्टर सिटी से एक ऐसे खिलाड़ी के लिए £400,000 मिले, जिसे हमने वास्तव में कभी साइन नहीं किया था - और यह सच है।"फिल गर्टसाइड बाद में दावा करेंगे, केवल प्रीमियर लीग की जांच के लिए यह पता लगाने के लिए कि वाक्य का "वह सच है" हो सकता है, ठीक है, सच नहीं है।

फिर भी, एक खिलाड़ी को क्लब के लिए शून्य गेम खेलते देखना अच्छा लगता हैइससे पहलेशहर में शामिल हो रहे हैं।

16. निगेल डी जोंग

हो सकता है कि सिटी अभी भी हामान प्रकरण से घबराए हुए थे जब वे डी जोंग के लिए चले गए, गर्मियों तक इंतजार करने से इनकार कर दिया, अगर उसने अपना मन बदल दिया और बोल्टन के लिए जहाज कूद गया।

यह कम से कम यह समझा सकता है कि सिटी ने एक खिलाड़ी के लिए £ 16 मिलियन क्यों दिए, जो उन्हें कुछ महीने बाद मुफ्त में मिल सकता था।

फिर भी, कौन हँस रहा था जब उस शुरुआती परिव्यय ने सीजन के अंत में सिटी को *चेक नोट्स* 11वीं से 10वीं तक उठाने में मदद की? अगर हम ईमानदार हैं तो शायद डी जोंग के एजेंट।

15. फ्लोरियन लेज्यून

क्यू:

ए: हाँ, न्यूकैसल डिफेंडर।

क्यू:

ए: हाँ, हमें भी पता नहीं था।

क्यू:

ए: आप ऐसा सोचेंगे, लेकिन नहीं।

क्यू:

ए: नहीं, 24. चौबीस।

क्यू:

ए: स्पष्ट रूप से नहीं, और हमें यकीन नहीं है कि उसने देश में प्रवेश भी किया है

क्यू:

ए: आपको नहीं बता सका

क्यू:

ए: हाँ, यह थोड़ा सा है

14. डेविड सीमैन

डेविड सीमैन शायद सेवानिवृत्त हो जाते अगर मैनचेस्टर सिटी ने उन्हें 2003 में अनुबंध की पेशकश नहीं की होती। हम यह कैसे जानते हैं? वहकिया सेवानिवृत्त। सौदे में छह महीने। जब वह 40 साल के थे।

13. पीटर शमीचेल

शमीचेलो के बाद सीमैन आयाकियापूर्व-इंग्लैंड कीपर के दो महीने बाद पैदा हुए डेन के साथ सेवानिवृत्त हो गए - यह सुनिश्चित करने के लिए सही समय पर पहुंचे कि उनका किशोर बेटा कैस्पर क्लब की अकादमी में शामिल हो सके।

इसने किसी भी अधिकार से कहीं बेहतर काम किया, खासकर मैनचेस्टर यूनाइटेड में अपने अतीत को देखते हुए।

12. हुसैन यासेर

यूनाइटेड-सिटी डिवाइड को पार करने के लिए एक और, यासर को अक्सर गलती से प्रीमियर लीग में खेलने वाले पहले कतरी के रूप में श्रेय दिया जाता है। गलती से, क्योंकि उन्होंने वास्तव में कभी भी कप गेम के बाहर पिच पर कदम नहीं रखा, यूनाइटेड> एईएल लिमासोल> अल-सद्द> सिटी के उस अच्छी तरह से चलने वाले रास्ते का अनुसरण करते हुए।

यासर ने बाद में क्लब छोड़ने पर खेद व्यक्त किया, जिस पर हम कहते हैं "क्यों?"।

11. जॉन गाइडेटी

गाइडेटी16 साल की उम्र में शामिल होने के बाद सिटी के युवा रैंक के माध्यम से आया, और इस सूची में भी नहीं होगा, यह विचित्र स्नफू के लिए नहीं था जिसने उसे तीन साल बाद प्रभावित किया था।

गाइडेटी 2011 में अनुबंध से बाहर हो गया था, और ट्वेंटे के साथ एक पूर्व-समझौता पर हस्ताक्षर किए। कम से कम ट्वेंटे ने सोचा कि उसने किया, जैसा कि मीडिया के एक बड़े हिस्से ने किया था।

हालाँकि, सिटी को यह विश्वास नहीं हुआ कि जब उन्होंने स्ट्राइकर को अपने प्री-सीज़न दौरे पर रखा था। और उसे एक नया अनुबंध दिया। और उसे फेयेनोर्ड को उधार दिया, जो स्पष्ट रूप से ट्वेंटे नहीं थे। और जब उन्होंने हैट्रिक बनाई तो फेनोर्ड ने इरेडिविसी में ट्वेंटे को 3-2 से हराया।

तो लगभग वह व्यक्ति जिसने 2017 में युनाइटेड को यूरोपा लीग से वंचित कर दिया था, और फलस्वरूप मोरिन्हो अपने "तिहरा"।

10. ओवेन हरग्रीव्स

एक समय में हरग्रीव्स एक महान खिलाड़ी थे, लेकिन तीन साल में पांच प्रदर्शनों के साथ किसी को साइन करने पर अभी भी बड़े सवालिया निशान हैं जब आप सचमुच किसी और को प्राप्त कर सकते हैं।

9-7. तेरसिल डंगडा, कियातप्रौत साईवाओ, सुरी सुखा

जब शहर का स्वामित्व पूर्व थाई प्रधान मंत्री थाक्सिन शिनावात्रा के पास था और स्वेन-गोरान एरिक्सन द्वारा प्रबंधित किया गया था, तो उन्होंने एक ही समय में तीन अज्ञात थाई युवाओं को अपनी आरक्षित टीम में जोड़ा। हमें यकीन है कि यह ठीक था।

पढ़ना:मैन सिटी के लिए साइन किए गए तीन थाई खिलाड़ियों शिनावात्रा का क्या हुआ?

6. जॉन बरिज

1994 में जब उन्होंने न्यूकैसल युनाइटेड के लिए साइन किया तो जॉन बुरिज बहुत बूढ़े थे, लेकिन वह अभी तक पूरा नहीं हुआ था। 43 साल की उम्र में जब वह सिटी के लिए निकला तो वह प्रीमियर लीग के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए।

आपको यह अंदाजा लगाने के लिए कि वह कितने साल का है, गोलकीपर ने पेप गार्डियोला के आने से पहले अपने पेशेवर करियर की शुरुआत कीपैदा होना . और उन्होंने पूरे तीन साल और खेलने से पहले प्रीमियर लीग फ़ुटबॉल खेला।

5 और 4. एंथनी कैसरेस और ल्यूक ब्रैटन

एंथनी कैसरेस 26 साल के हैं। ल्यूक ब्रैटन 28 साल के हैं। न तो ऑस्ट्रेलिया के लिए सीनियर कैप है, जिस देश के लिए दोनों पात्र हैं। दोनों खिलाड़ी मैनचेस्टर सिटी की किताबों में हैं, और यदि आपने उनके बारे में नहीं सुना है तो ऐसा इसलिए है क्योंकि दोनों में से किसी ने भी क्लब के लिए एक मिनट भी नहीं खेला है।

हमारे लिए यह कहना दूर की बात है कि सिटी ने इंटर-क्लब ट्रांसफर फीस पर ए-लीग के प्रतिबंध को दरकिनार करने के लिए जोड़ी पर हस्ताक्षर किए और अपनी बहन क्लब मेलबर्न सिटी को अपने दस्ते में जोड़ने की अनुमति दी। खासकर जब सिडनी एफसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारीटोनी पिग्नाटा पहले ही इतना कह चुके हैंCaceres के बारे में

ब्रैटन वास्तव में एक मुक्त पर पहुंचे - जिस बिंदु पर मेलबर्न को उसे ऋण देने के बजाय सीधे उस पर हस्ताक्षर करने में सक्षम होना चाहिए था - इसलिए हम उस पर आपके जैसे ही अनजान हैं।

3. एंड्रिया मैनसिनी

यह पता चला है कि भाई-भतीजावाद हमेशा काम नहीं करता है और साथ ही शमीचेल स्थिति में भी। रॉबर्टो मैनसिनी ने युवा एंड्रिया के इतने अच्छे नहीं होने के बावजूद, अपने बेटे को एक आकर्षक अनुबंध सौंपकर लेबर सांसद केट ओसामोर को पूर्व-खाली कर दिया।

इसने अंततः प्रबंधक को असहज स्थिति में छोड़ दिया कि 2012 में उसका अनुबंध समाप्त होने पर उसे अपने मांस और रक्त को आगे बढ़ने के लिए कहने की आवश्यकता थी।

यह देखते हुए कि सिटी ने अपने टाइटल डिफेंस में कितना संघर्ष किया, हमें आश्चर्य होने लगा है कि क्या मनसिनी जूनियर एक लकी चार्म थी जिसे इधर-उधर रहना चाहिए था। जाहिर तौर पर उन्होंने पहली टीम के लिए एक मिनट भी नहीं खेला।

2. मिक्स डिस्करुड

फुटबॉल आपके साथी के पुराने नोकिया 3210 को खरीदने के बराबर है क्योंकि आप जानते हैं कि वह मदद का उपयोग कर सकता है, 27 वर्षीय अमेरिकी मिडफील्डर डिस्करुड न्यूयॉर्क में अपने सिस्टर क्लब से सिटी में शामिल हुए, जहां से उन्होंने स्वीडन में ऋण पर कुछ साल बिताए थे। .

यहाँ देखने के लिए कुछ नहीं है।

1. गेरोनिमो रुली

2016 के ओलंपिक में अर्जेंटीना के लिए गोल में खेलने से तरोताजा रुली, £4 मिलियन में सिटी में शामिल हुए। उन्होंने पिछले सीज़न को रियल सोसिदाद में, डेपोर्टिवो माल्डोनाडो, एक उरुग्वे के दूसरे डिवीजन क्लब से ऋण पर बिताया था, जो एक जिज्ञासु के विषय थे।संरक्षक लेखउस वर्ष के अंत में तीसरे पक्ष के स्वामित्व के बारे में।

तो, क्या सिटी ने गोलकीपर की भूमिका निभाई, जैसे वेस्ट हैम ने साथी माल्डोनाडो के पूर्व छात्र जोनाथन कॉलेरी के साथ किया था? ऐसा क्यों करें जब वे उसे रियल सोसिदाद को वापस उधार दे सकते हैं, और फिर उसे जनवरी में स्पेनिश क्लब को बेच सकते हैं?

इसका सबसे अजीब हिस्सा? यह सब ऐसे समय में हुआ जब शहर के अन्य रखवाले, क्लाउडियो ब्रावो और विली कैबलेरो, शायद ही दुनिया को आगे बढ़ा रहे थे।

रुली के लिवरपूल के खिलाफ हाल के प्रदर्शन से पता चलता है कि वे शायद जानते थे कि वे निष्पक्ष होने के लिए क्या कर रहे थे।

द्वाराटॉम विक्टर


अधिक मैनचेस्टर सिटी

विन्सेंट कॉम्पैनी: एक विंगर के रूप में कुशल, मैन सिटी रॉक एंड मिस्टर लाइकेबल

7 मैन सिटी साइनिंग जो व्यवसाय करने के लिए थे ... लेकिन नहीं थे

क्या आप 2015 में केविन डी ब्रुने के डेब्यू से मैनचेस्टर सिटी की इलेवन का नाम बता सकते हैं?

अब वे कहां हैं? FM 2012 से मैन सिटी के सात वंडरकिड्स