सेंडीपशार्मा

Mbappe की दिव्य त्रिवेला-मेस्सी सहायता ने यूरोप के नए राजा निर्माता का ताज पहनाया

रुझान

कियान म्बाप्पे फुटबॉल में बहुत अच्छे हैं। हर कोई जानता है कि काफी समय के लिए, लेकिन हर हफ्ते यह अधिक से अधिक मजबूत हो जाता है।

फ्रेंचमैन की नवीनतम प्रतिभा, लौवर में एक प्रदर्शनी के योग्य, शनिवार को लिट 1 में मोंटपेलियर के खिलाफ आई।

बेड़ियों के साथ और सही मायने में, पेरिस सेंट-जर्मेन ने उस तरह की हमलावर स्वतंत्रता के साथ खेला, जिसमें देश भर के रक्षक ठंडे पसीने से लथपथ होंगे।

उन्होंने पहले आधे घंटे के भीतर तीन गोल से मोंटपेलियर को 4-0 से हराया। इस सीज़न में गोल के सामने अजीब तरह से दबे लियोनेल मेसी ने उनमें से दो रन बनाए।

और यह मेस्सी के दूसरे समय के लिए था कि एमबीप्पे ने सीज़न के सहायकों में से एक का निर्माण किया, एक प्रदर्शन, अगर किसी को इसकी आवश्यकता थी, तो वह हैपूर्ण स्ट्राइकर।

बाईं ओर की ओर बहते हुए, उन्होंने बाईं ओर के जुआन बर्नट से गेंद प्राप्त की, इससे पहले कि वे ऊपर की ओर देखें और बीच में मेस्सी के रन को देखें।

एमबीप्पे ने संकोच नहीं किया। पहले स्पर्श की आवश्यकता के बिना, उसने अपने शरीर को खोल दिया और मेस्सी के रास्ते में एक आदर्श आउट-ऑफ-द-फुट पास मारा।

एक पल में चार रक्षकों को तस्वीर से बाहर निकाल लिया गया। मेस्सी ने गोलकीपर को गोल करने और गेंद को खाली नेट में पास करने में कोई गलती नहीं की।

अर्जेंटीना, बहुत पहले नहीं, इस तरह के लक्ष्य के बाद ध्यान का केंद्र रहा होगा, लेकिन अब नहीं। न केवल पीएसजी बल्कि यूरोपीय फुटबॉल में एमबीप्पे अब मुख्य व्यक्ति हैं।

इस सीज़न में 23 वर्षीय को नियमित रूप से देखने वाले किसी भी व्यक्ति को यह देखकर आश्चर्य नहीं होगा कि वह अंतिम तीसरे में एक बेदाग पास का उत्पादन करता है और अपने प्रभावशाली सहायकों को जोड़ता है।

उन्होंने लीग 1 में अब तक 17 - सभी प्रतियोगिताओं में 21 का प्रबंधन किया है - कुल मिलाकर जो उन्हें यूरोप के शीर्ष पांच लीग में सबसे रचनात्मक खिलाड़ियों में शुमार करता है।

यह उस खिलाड़ी के लिए बुरा नहीं है, जिसने निश्चित रूप से इस अवधि में पीएसजी के लिए सभी प्रतियोगिताओं में 31 गोल किए हैं।

• • • •

पढ़ना:फुटबॉल इतिहास के 14 सबसे महंगे किशोर और उनका प्रदर्शन कैसा रहा

• • • •

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि एमबीप्पे इस समय विश्व फुटबॉल में सबसे अधिक मांग वाले स्ट्राइकर हैं। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उसके पास इस गर्मी में जो कुछ भी पसंद है उसे करने की शक्ति है।

मेस्सी के लिए उनका पास एक समान माप में एक निर्माता और एक गोल स्कोरर होने की उनकी क्षमता का और सबूत था, यहां तक ​​​​कि सबसे प्रतिभाशाली फॉरवर्ड के लिए भी एक अद्वितीय क्षमता।

क्या उन्हें इस गर्मी में रियल मैड्रिड में शामिल होना चाहिए, निस्संदेह एक अधिक चुनौतीपूर्ण डिवीजन में एमबीप्पे का परीक्षण किया जाएगा। लेकिन यह देखना मुश्किल है कि डिफेंडर्स इस तरह की दूरदर्शिता और निर्णायकता वाले खिलाड़ी को कैसे रोकते हैं।

और एमबीप्पे अभी भी बेहतर हो रहा है। 23 साल की उम्र में, वह अपने चरम से किसी तरह दूर रहता है, एक भयावह संभावना यह देखते हुए कि वह पहले से ही उच्चतम स्तर पर कितना सुसंगत है।

मेस्सी के साथ उनकी साझेदारी, जो बहुत जल्द समाप्त हो सकती थी, संक्षिप्त लेकिन यादगार रही है, उनकी यात्रा की शुरुआत में एक महान समापन और एक महान भविष्य का संयोजन।

पीएसजी के लिए भी, यह एक अत्यंत क्षणभंगुर युग का अंत हो सकता है। यह भी संभव है कि वे जल्द ही एल क्लैसिको में एक-दूसरे का सामना करेंगे, रियल मैड्रिड के लिए एमबीप्पे के बहुप्रतीक्षित कदम और जॉर्ज मेस्सी के हालिया शोर को देखते हुए बार्सिलोना में उनके बेटे के लिए संभावित वापसी।

एमबीप्पे के हिस्से के लिए, उन्होंने हाल ही में कहा: "जून में फ्रांस की राष्ट्रीय टीम में शामिल होने से पहले मैं आधिकारिक तौर पर भविष्य पर अपने फैसले की घोषणा करूंगा। कुछ दिनों की बात है फिर यह आधिकारिक होगा।

“यह बहुत जल्द पता चल जाएगा, यह लगभग हो चुका है। मेरा फैसला लगभग हो चुका है।"

यह, पीएसजी समर्थकों के लिए, विशेष रूप से आशाजनक नहीं लगता। अगले सत्र में फ्रेंच चैंपियन बहुत अलग दिख सकते हैं।

एमबीप्पे के लिए, हालांकि, वादा असीमित है। वह कितना अच्छा हो सकता है, इस पर कोई रोक नहीं है।

जैसे-जैसे यूरोप के राजा के रूप में मेस्सी का समय करीब आता है, उनका पदत्याग एमबीप्पे के लिए जगह बनाएगा, जो आने वाले वर्षों तक स्कोर करना और सहायता करना जारी रखेगा, जिसके लिए वह खेलता है।

द्वाराकैलम राइस-कोट्स


अधिक पीएसजी

लीग 1 में मेस्सी, नेमार, एमबीप्पे और अधिक महिमा - तो पीएसजी में कोई खुशी क्यों नहीं?

अब वे कहां हैं? पीएसजी के चौथे फुटबॉल प्रबंधक 2012 वंडरकिड्स

30 साल के होने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेस्सी के आँकड़ों की तुलना करना

ओलिवियर गिरौद की कहानी पीएसजी से आगे शीर्षक के लिए मोंटपेलियर को प्रेरित करती है