बैचॉनकेकार्टून

बालोटेली के उदात्त रबोना ने शहर को पछाड़ दिया... और अब हम उससे और भी अधिक प्यार करते हैं

रुझान

उसे प्यार करें या उससे घृणा करें, मारियो बालोटेली के शोमैन क्रेडेंशियल्स के बारे में कोई बहस नहीं हो सकती है।

2010 के दशक की शुरुआत में बालोटेली प्रीमियर लीग की आवारा शख्सियत थे, जो एक ऐसे विभाजन को जीवंत करते थे जो राष्ट्र की व्यापक तपस्या को दर्शाता था।

चाहे वह अपने लिविंग रूम में आतिशबाजी करना हो, अपने कंधे से गोल करना हो या रियो फर्डिनेंड को मारना हो, मैनचेस्टर सिटी फॉरवर्ड बॉक्स-ऑफिस सामग्री थी।

इसलिए, अपने पूर्व क्लब के बावजूद रविवार दोपहर को पांच साल में अपना चौथा लीग खिताब हासिल करने के लिए एस्टन विला पर 3-2 से वापसी के साथ एतिहाद गिड्डी भेजने के बावजूद, बालोटेली कभी भी खुद को पूरी तरह से ऊपर नहीं जाने देने वाला था।

जैसे ही सिटी ने अपने ट्रेडमार्क लक्ष्य के साथ प्रीमियर लीग जीती - केविन डी ब्रुने से एक शानदार, अपरिवर्तनीय क्रॉस ने अपने एक फॉरवर्ड से एक मनोरंजक रन के बाद गोल लाइन से घर को टैप किया - बालोटेली ने उस तरह का प्रयास किया जो पेप गार्डियोला को एन्यूरिज्म देगा .

बाएं फ्लैंक पर गेंद को प्राप्त करते हुए, एक हैरान अताकान कैनकाया के सामने सात स्टेप-ओवर करने से पहले फारवर्ड ने पेनल्टी क्षेत्र में कटौती की।

सात स्टेप-ओवर।सात . यह उस तरह का भोग था जो आमतौर पर केवल बच्चों या कंजर्वेटिव कैबिनेट मंत्रियों का अनन्य रिजर्व होता है।

लेकिन इसने अच्छी तरह से भुगतान किया। कैनकाया को लेट-डाउन और एक गर्म पेय की जरूरत के बाद, बालोटेली ने गेंद को अपने बाएं पैर पर स्थानांतरित कर दिया और एक खिलाड़ी द्वारा पूरी तरह से अपने तत्व में बनाए गए गोल की तरह बनाया।

हाँ, यह चतुराई से निष्पादित रबोना था। और, हाँ, इसने गोलकीपर को प्रभावी ढंग से मौके पर ही रिटायर कर दिया। उनकी प्रतिभा और सफलता के लिए, आप किसी भी शहर के खिलाड़ी को ब्लू मून्स के एक महीने में ऐसा करते नहीं पाएंगे।

अधिक 'बालोटेली' लक्ष्य की कल्पना करना कठिन है। पेरिस में कहीं, इस शानदार कला के लिए जगह बनाने के लिए मोना लिसा को चुपचाप हटाया जा रहा है।

लेकिन पुस्कस पुरस्कार समिति के लिए उनका समर्पण भी बालोटेली की अधूरी प्रतिभा के लिए एक श्रद्धांजलि थी। ध्यान और अनुप्रयोग की कमी के कारण वह यूरोप के किनारे पर लगभग भूल गया है, जबकि उसका पूर्व क्लब अंग्रेजी फुटबॉल की ऊंचाइयों को मापता है।

31 वर्षीय, पिछली गर्मियों में नव-प्रवर्तित तुर्की सुपर लिग पक्ष अदाना डेमिरस्पोर में शामिल हो गए और अपनी कम परिस्थितियों को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए तैयार हो गए।

अदाना शहर सिलिसिया के केंद्र में स्थित है, जो कभी शास्त्रीय दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक था। लेकिन आपके औसत फ़ुटबॉल समर्थक के उन्नत भूगोल कौशल के साथ, आपको इसे मानचित्र पर खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

मैनचेस्टर से 2600 मील की दूरी पर स्थित, इस फ़ुटबॉल आउटपोस्ट में बालोटेली की मौजूदगी एक चौंकाने वाली बात है। यह एतिहाद या सैन सिरो, एरेनास से एक लंबा रास्ता तय करता है, जिसे इटली के पूर्व अंतरराष्ट्रीय ने गौरव के साथ हासिल किया था।

लेकिन बालोटेली कब परंपराओं से चिपके रहे? अंग्रेजी फुटबॉल प्रशंसकों से परिचित उदास छवि पर विश्वास करते हुए, फारवर्ड ने इस सीजन में 18 गोल किए हैं, जिसमें अंतिम दिन पांच शामिल हैं, क्योंकि अदाना ने गोज़टेपे को 7-0 से हरा दिया।

उनके रबोना प्रयास, समान माप में दुस्साहस और हास्यास्पदता के साथ टपकते हुए, बालोटेली सुपर लिग मैच में पांच गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, क्योंकि एलेक्स डी सूजा ने 2011 में ऐसा किया था।

किसी भी मिड-टेबल पक्ष के लिए, लीग सीज़न के अंतिम दिन में आम तौर पर धूप वाले समुद्र तटों और महंगे, लेकिन भारी, कॉकटेल के विचारों का वर्चस्व होता है, जो एक अथक सूरज के नीचे पिया जाता है।

और यह तर्क दिया जा सकता है कि वे परिस्थितियाँ बालोटेली के लिए अपना सामान समेटने के लिए आदर्श चरण थीं। अदाना को पहले से ही जीवित रहने का आश्वासन दिया गया था और दिग्गजों गैलाटसराय के ऊपर नौवें में सीजन समाप्त हो गया था।

लेकिन, किसी भी मीट्रिक से, यह तुर्की में बालोटेली के लिए एक सफल मौसम रहा है। और, बालोटेली और तुर्की फ़ुटबॉल दोनों के साथ प्रमाणित रूप से बोनर्स के साथ, शायद ही कभी कोई मैच अधिक उपयुक्त रहा हो।

• • • •

पढ़ना:मारियो बालोटेली के 'शोल्डर गोल' का जश्न मनाते हुए, * महान पीएल क्षणों में से एक

• • • •

हालांकि उनकी प्रतिष्ठा पूरी तरह से बहाल नहीं हुई है, और यूरोप के शीर्ष लीगों में उनके दिन खत्म हो गए हैं, बालोटेली को अंततः अपनी गूढ़ प्रतिभा के लिए एक उपयुक्त मंच मिल गया है।

बालोटेली को एतिहाद बेंच से सर्जियो एगुएरो को सहायता प्रदान करने के लिए किसी तरह 10 साल हो गए हैंवह लक्ष्य। तथ्य यह है कि यह उनकी एकमात्र प्रीमियर लीग सहायता थी जो फुटबॉल के इतिहास में अधिक जबड़े छोड़ने वाले आँकड़ों में से एक है।

और, एक दशक बाद, यह उचित था कि वह मैनचेस्टर सिटी से दूर सुर्खियों को चुराने में कामयाब रहे, जो एक किशोर के इंटरनेट खोज इतिहास से अधिक गंदी थी।

'सुपर' मारियो, वास्तव में।

द्वारामाइकल ली


प्लैनेट फ़ुटबॉल . की अन्य फ़िल्में-टीवी शो

याद है जब एक किशोर मारियो बालोटेली ने इंटर के लिए जुवे को नष्ट कर दिया था

पांच खिलाड़ियों मैन सिटी ने बालोटेली के साथ हस्ताक्षर किए और उनका प्रदर्शन कैसा रहा

क्या आप मैन सिटी के शीर्ष 30 प्रीमियर लीग गोल करने वालों के नाम बता सकते हैं?

मारियो बालोटेली के 'शोल्डर गोल' का जश्न मनाते हुए, * महान पीएल क्षणों में से एक